जयललिता ने की पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतें वापिस लेने की मांग

  • जयललिता ने की पेट्रोल, डीजल की बढ़ी कीमतें वापिस लेने की मांग
You Are HereNational
Saturday, March 01, 2014-1:28 PM

चेन्नई: तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को जन विरोधी मानते हुए उसे तुरंत वापिस लेने की आज मांग की।

पेट्रोल की कीमत में साठ पैसे प्रति लीटर, जबकि डीजल की कीमत में पचास पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की गई है। मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार की खिचाई करते हुए कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोलियम कंपनियों को कीमत बढ़ाने से रोक नहीं पा रही है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में वृद्धि से आवश्यक वस्तुएं की कीमतों में भी वृद्धि होने के आसार है।

इन दो पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़े दाम अर्थव्यवस्था को भी नुकसान पहुंचाएंगे। जयललिता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में वृद्धि की बात करे और डॉलर के मुकाबले रूपए को कमजोर बताकर केंद्र ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत बढाने की आदत डाल ली है।

जयललिता ने कहा कि बढ़ी कीमतें आम जनता, गरीबों और मध्यवर्ग के एक बड़े समूह को प्रभावित करेंगी। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उनके पार्टी घोषणा पत्र में यह तय किया जाएगा कि पेट्रोलियम कंपनियां पेट्रोल और डीजल के कीमतों में जल्दी जल्दी बढ़ोतरी न कर सकें।
   


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You