पूर्व सेना प्रमुख वी के सिंह ने शिंदे को दी धमकी!

  • पूर्व सेना प्रमुख वी के सिंह ने शिंदे को दी धमकी!
You Are HereNcr
Saturday, March 01, 2014-7:39 PM

नई दिल्ली: पूर्व सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह ने गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे को एक कानूनी नोटिस भेजकर धमकी दी है कि कुछ लोगों के खिलाफ ‘‘राजद्रोह और राष्ट्रद्रोह’’ की उनकी शिकायतों पर कार्रवाई करने में कथित रूप से ‘‘असफल’’ रहने पर वह उन्हें अदालत में घसीट सकते हैं।  

गृह मंत्री को अपने वकील विश्वजीत सिंह की मार्फत भेजे गए नोटिस में सेवानिवृत्त जनरल ने कहा, ‘‘इतने गंभीर मामले में, जिसका भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा पर सीधा प्रभाव था, पर कोई कार्रवाई न करके अपने कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर आपके खिलाफ न्यायिक हस्तक्षेप क्यों नहीं मांगा जाना चाहिए।’’ पूर्व सेना प्रमुख ने बताया कि उन्होंने सैन्य तख्ता पलट के प्रयास पर कुछ मीडिया प्रकाशनों का हवाला देते हुए शिंदे से ‘‘कुछ लोगों द्वारा राजद्रोह, राष्ट्रद्रोह और सरकारी गोपनीयता कानून के उल्लंघन के अपराधों के बारे में शिकायत की थी और उनसे मामले की जांच करने की मांग की थी।

सिंह ने शिंदे को उनके इस नोटिस का जवाब देने के लिए सात दिन का समय दिया है, जिसमें असफल रहने पर उन्होंने उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है।  सिंह ने बताया कि उन्होंने दिसंबर में गृह मंत्री को एक रिमांइडर देकर उनकी पूर्व शिकायत पर जवाब मांगा था। 

नोटिस में कहा गया है कि शिंदे ने न तो उनकी शिकायत का जवाब दिया और न ही रिमांइडर का। नोटिस में कहा गया है, ‘‘आपने उपरोक्त शिकायत मिलने के बाद कोई कार्रवाई नहीं की। आपने मेरे मुवक्किल को कोई जवाब देने अथवा उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई न करने की वजह बताने की भी कोई जरूरत नहीं समझी।’’
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You