शहरी विकास मंत्रालय ने केजरीवाल से तिलक लेन फ्लैट वापस मांगा

  • शहरी विकास मंत्रालय ने केजरीवाल से तिलक लेन फ्लैट वापस मांगा
You Are HereNational
Saturday, March 08, 2014-9:09 PM
नई दिल्ली : शहरी विकास मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आवंटित किये गए फ्लैट को वापस मांगा है। यह फ्लैट केजरीवाल को उस समय आवंटित किया गया था जब वह मुख्यमंत्री थे। 
 
शहरी विकास मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद केजरीवाल को नियमों के तहत 15 दिनों के भीतर मकान खाली कर देना चाहिए था। इस अवधि के बाद नियमों के तहत बाजार के अनुरूप किराया लिया जायेगा। 
 
अधिकारियों के मुताबिक, 6 टाइप के फ्लैट का किराया बाजार भाव के अनुरूप 50 हजार से 60 हजार रूपये प्रति माह है। उन्होंने कहा कि तिलक लेन के फ्लैट की स्थिति के बारे में दिल्ली सरकार से अभी तक कोई संवाद प्राप्त नहीं हुआ है और इसे एक मार्च तक डायरेक्टोरेट आफ इस्टेट को लौटा दिया जाना चाहिए था। 
 
 हालांकि यह जरूरी नहीं है कि बाजार के अनुरूप किराया लेकर आवंटन की अवधि को मंत्रालय बढ़ाये, हालांकि केजरीवाल को तीन और महीने के लिए मकान रखने की अनुमति दी जा सकती है।  उन्होंने कहा, ‘‘ अगर दिल्ली सरकार से मकान रखने की अवधि बढ़ाने का आग्र्रह प्राप्त होगा तब इस पर संबंधित अधिकारी निर्णय करेंगे। लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है, हमने जवाब मांगा है।’’ 
 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You