प्रेम विवाह की अनोखी शर्त पांच साल तक नहीं कर सकते बच्चा पैदा....

  •  प्रेम विवाह की अनोखी शर्त पांच साल तक नहीं कर सकते बच्चा पैदा....
You Are HereBihar
Saturday, March 08, 2014-10:09 PM

पटना: नई जनरेशन नया प्लान, लेकिन ये अजीबो-गरीब प्लान पहली बार सामने आया है। पटना के उच्चतम न्यायालय में प्रेम-विवाह करने वाले एक दम्पत्ति को कोर्ट ने उनकी समस्या का निदान किया है। मामला ये था कि वह पांच वर्ष तक बच्चा पैदा नहीं करेंगे। वे परिवार नियोजन के नियमों का पालन करेंगे ऐसा शपथ-पत्र कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने दंपति को यह समझाते हुए कहा है कि अगर आपको दोबारा कभी ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है तो वह बिना हिचक अदालत में आ सकते हैं।

यह फैसला न्यायाधीश वीएन सिन्हा की पीठ ने सुनाया। प्रेम विवाह करने वाले युवक तौसिफ खान ने कोर्ट से अपील की थी कि उसपर लगे आरोप हटाए जांए और उन्हे जमानत दी जाय। गौरतलहब है कि सासाराम के उपेंद्र नाथ ने 20 अक्टूबर 2012 को तौसिफ खान पर अपहरण का आरोप लगाया था और कोर्ट में इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें उपेंद्र नाथ ने तौसिफ खान और उनके साथियों पर उनकी बेटी लवली का अपहरण कर लिया था। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों ने भाग कर सितंबर 2013 में शादी कर ली है।

अदालत ने दोनों की बात सुनने के बाद लड़की को अपनी पढा़ई जारी रखने के लिए कहा है। लवली उर्फ तबस्सुम ने पिछले साल 11 सितंबर को एक बच्चे को जन्म दिया है। अदालत से मिली जानकारी के अनुसार लवली उर्फ तबस्सुम ने पिछले साल 11 सितंबर को एक बच्चे को जन्म दिया है। कोर्ट ने दोनों को शपथपत्र के जरिये यह आदेश दिया है कि वह दूसरा बच्चा पांच साल बाद ही पैदा करे। अदालत के इस आदेश को दंपत्ति ने स्वीकार कर लिया है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You