चेन बिजनेस मॉडल से होगा आप का प्रचार

  • चेन बिजनेस मॉडल से होगा आप का प्रचार
You Are HereNational
Tuesday, March 11, 2014-10:47 PM
नई दिल्ली(सज्जन चौधरी): हींग लगे न फिटकरी, फिर रंग चोखा। पैसे और समय खर्च किए बिना चुनाव प्रचार का आम आदमी पार्टी ने ऐसा नायाब तरीका ढूंढा है जिससे पार्टी करोड़ों समर्थक जुटाने की फिराक में है। 
 
पार्टी के नेता मयंक गांधी ने ट्विटर के जरीए अपने फॉलोअर्स से इस नए तरीके को अपनाने की अपील की। इस तरीके का नाम है चेन रिएक्शन। सालों पहले अमरिकी कंपनी एमवे ने विशेष बिजनेस माडल चेन रिएक्शन से दुनिया भर में अरबों रुपए का कारोबार किया था। 
 
उसी प्रकार अब आम आदमी पार्टी भी चेन रिएक्शन मॉडल को अपना कर प्रचार करेगी।क्या है बिजनेस मॉडल: सालों पहले भारत में अमेरिकी कंपनी एमवे ने व्यापार बढ़ाने के लिए अनोखा बिजनेस मॉडल पेश किया था। जिसमें एक सदस्य को अपने नीचे दो सदस्य बनाने होते थे, फिर वो दो सदस्य अपने नीचे दो-दो सदस्य और बनाते थे। 
 
इस प्रकार कंपनी ने लाखों की संख्या में अपने फालोअर्स भारत समेत पूरी दुनिया में बनाए। इस बिजनेस मॉडल से यह फायदा था कि कंपनी को हर घर तक जाकर प्रचार करने की आवश्यकता नही थी। कंपनी ने दफ्तर में बैठे-बैठे कुछ सदस्य बनाए उसके बाद उन सदस्यों ने अपने नीचे सदस्य बनाकर पूरे देश में कंपनी का प्रचार किया। 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You