<

डगमगाया विश्वास का भरोसा

  • डगमगाया विश्वास का भरोसा
You Are HereNational
Wednesday, March 12, 2014-10:33 PM

नई दिल्ली (निहाल सिंह): कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है। मगर चुनाव की बैचेनी को कोई नहीं समझता है। टिकट से दूर नेता कैसे है ये सिर्फ आप पार्टी के नेता समझते है। पार्टी के नेता कुमार विश्वास की कविता कुछ पक्तियां खुद उनकी पार्टी पर ही सार्थक होती दिखाई पड़ रही है। (आप) में मचा अदरुनी घमासान अब और तेज हो गया है।

टिकट बंटवारे से नाराज कार्यकर्ताओं का गुस्सा अब नेताओं में भी साफ दिखने लगा है। अब टिकट की घोषणाओं पर अन्ना हजारे के आंदोलन से अरविंद केजरीवाल के साथ आए शाजिया इल्मी और कुमार विश्वास ने बगावत का बिगुल बजा दिया है। दोनो नेताओं ने अपनी नारजगी सोशल साइट्स पर ट्वीटर के जरिए जगजाहिर की है। शाजिया ने टवीट करके बताया है कि मैं रायबरेली से चुनाव नहीं लडऩा चाहती हूं। मैं दो महीने से रायबरेली चुनाव लडऩे से इनकार कर रही हूं।


दरअसल, शाजिया दिल्ली की लोकसभा सीटों से चुनाव लडऩा चाहती थी, लेकिन दक्षिणी दिल्ली के आर.के पुरम से विधानसभा चुनाव हार जाने के बाद आम आदमी पार्टी ने नए नामी चेहरों को चुनावी मैदान में उतार दिया।  वहीं शाजिया शुरुआत से ही रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लडऩे की चर्चा रही है, लेकिन पहली बार शाजिया ने साफ कर दिया कि वो रायबरेली से लडऩा नहीं चाहती हैं।

विश्वास शाजिया के साथ है। इसके साथ ही कुछ गलत लोगों को टिकट देने पर भी विश्वास का भरोसा पार्टी से डगमगा गया है। विश्वास अमेठी से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गाँधी के सामने चुनाव लडऩे जा रहे, लेकिन वहां आम आदमी पार्टी के कोई भी राष्ट्रीय नेता प्रचार में नहीं जा रहा। जिससे विश्वास अमेठी में अलग-थलग पड़ गए है।

कुमार विश्वास ने टवीट करके कहा है कि चढ़ती नदी में नाले गिरेंगे, तो आस्थावान स्नान से भी डरेगा, आचमन तो भूल ही जाओ। वहीं कुमार विश्वास ने इस बात को स्वीकार भी कर लिया है कि वह पार्टी में हुए टिकट बंटवारे को लेकर नाराज है जिसकी शिकायत वह अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया से भी करेंगे। वहीं बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी में दिल्ली के स्थानीय ईकाई से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक के कई बड़े नेता दिल्ली में हुए टिकट बंटावारे को लेकर नाराज है। इनमें जाने-माने पत्रकार आशुतोष और आशीष खेतान, गांधी के पोते राजमोहन गांधी जैसे नाम शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You