कैबिनेट मंत्री की संपत्ति के कुर्की के आदेश

  • कैबिनेट मंत्री की संपत्ति के कुर्की के आदेश
You Are HereUttrakhand
Saturday, March 15, 2014-9:30 AM

देहरादून: यहां की एक अदालत ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री प्रसाद नैथानी के खिलाफ 14 साल पुराने आत्महत्या के प्रयास के मामले में उनकी  संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं। देहरादून के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट राजीव कुमार ने कल प्रदेश के शिक्षा मंत्री नैथानी के खिलाफ ये आदेश देते हुए पुलिस को 26 मार्च को अदालत में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कराने को भी कहा है।
 
गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद अदालत में पेश न होने के चलते अदालत ने यह आदेश दिया है। देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय रौतेला ने इस बाबत कहा कि अदालत के आदेशों का पालन किया जाएगा।
   
यह मामला उत्तराखंड राज्य निर्माण से पहले का है जब नैथानी बेरोजगार प्रशिक्षितों को रोजगार दिए जाने की मांग को लेकर आंदोलनरत थे। 25 मार्च, 2000 को नैथानी  तथा उनके एक साथी कमल रतूड़ी ने यहां के एक पैट्रोल पंप के बाहर आत्मदाह का प्रयास किया था।

पुलिस ने हांलांकि दोनों को सुरक्षित बचा लिया था लेकिन उनके खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था। मामले की सुनवाई के दौरान कई बार नैथानी को सम्मन भेजा गया लेकिन वह पेश नहीं हुए जिसके बाद गत सितंबर में उनके खिलाफ अदालत ने गैर जमानती वारंट जारी किया गया था।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You