<

बड़ी सफलता: चार शीर्ष नक्सली गिरफ्तार

  • बड़ी सफलता: चार शीर्ष नक्सली गिरफ्तार
You Are HereBihar
Sunday, March 16, 2014-3:15 PM

पटना: बिहार में विशेष कार्यबल (एसटीएफ)की टीम ने मुजफ्फरपुर जिले के देवरिया थाना अंतर्गत गंडक नदी दियारा इलाके से आज प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के चार शीर्ष स्वयंभू कमांडरों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) अमित कुमार ने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों में रोहित उर्फ बब्लू, अनिल साह उर्फ संतोष साह, राकेश ठाकुर उर्फ शंकर ठाकुर उर्फ सत्यम और बसंत कुमार शामिल हैं।

रोहित, अनिल साह और राकेश ठाकुर पड़ोसी जिला वैशाली तथा बसंत कुमार मुजफ्फरपुर जिला का निवासी है। रोहित पटना शहर स्थित आदर्श कारा बेउर जेल में बंद शीर्ष माओवादी नेता मुसाफिर सहनी का पुत्र है। उन्होंने बताया कि माओवादियों ने गंडक दियारा इलाका अंतर्गत सुहासा और सुहासी गांव में शुक्रवार को शहीदी मेला का आयोजन किया था। कुमार ने बताया कि इन माओवादियों की उत्तर बिहार के पूर्वी चंपारण, सारण, वैशाली और मुजफ्फरपुर जिलों में रंगदारी, आधारभूत संरचना निर्माण में लगी कंपनियों के प्रष्ठिानों पर हुए हमले एवं आगजनी सहित कई अन्य नक्सली वारदातों में तलाश थी।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों को पटना लाया गया है। उल्लेखनीय है कि औराई के विधायक रामसूरत राय द्वारा लेवी दिए जाने से इंकार किए जाने पर माओवादियों ने उनके एक पेट्रोल पम्प पर आग लगाने का असफल प्रयास किया था।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You