टिकट की आस में कांग्रेसी बेमन से मनाएंगे होली

  • टिकट की आस में कांग्रेसी बेमन से मनाएंगे होली
You Are HereNcr
Monday, March 17, 2014-12:22 AM

नई दिल्ली(अशोक शर्मा):  दिल्ली की सातों सीटों पर उतारे जाने वाले कांग्रेस के प्रत्याशियों को उम्मीद थी कि पार्टी के नेता होली से इसकी घोषणा कर देंगे और वे भी होली के हुड़दंग में कार्यकत्र्ताओं से मिलकर अपनी खुशी का इजहार कर सकेंगे, काश ऐसा हो पाता। लेकिन अब वे बिना उमंग के रंग-बिरंगे रंगों का त्यौहार होली मनाएंगे।

हालांकि भाजपा ने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारकर एक तरीके से बाजी मार ली है, लेकिन कांग्रेस चार सीटों पर प्रत्याशियों के नाम लगभग तय होने के बावजूद अपने उम्मीदवारों की घोषणा करने से अभी तक कतराती दिख रही है। दूसरी तरफ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लडऩे की उम्मीद बांधे बैठे नेताओं के दिल की धड़कने भी अब तेज होती जा रही है। उनका मानना है कि जब तक पार्टी के तरफ से उम्मीदवारों की औपचारिक घोषणा नहीं कर दी जाती, तब तक वे इलाके में जाकर किस आधार पर चुनाव-प्रचार किया जाए। उनका कहना है कि पार्टी के नेताओं को इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि प्रचार के लिए एक-एक दिन घटता जा रहा है।


कहीं ऐसा न हो कि मीलों लंबे संसदीय क्षेत्र में वे लोगों से सम्पर्क तक करने से वंचित रह जाए? सूत्रों के अनुसार चर्चा यह है कि पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण दिल्ली और उत्तर-पश्चिम दिल्ली संसदीय सीट पर वर्तमान सांसदों को पुन: टिकट दिए जाने के मामले को लेकर पार्टी नेताओं के बीच काफी घमासान मचा हुआ है। इसकी जानकारी राहुल गांधी तक पहुंचा दी गई है। ऐसा समझा जा रहा है कि शायद यही एक वजह है कि कांग्रेस सातों उम्मीदवारों की घोषणा करने में लगातार देरी कर रही है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You