रडार पर देखा गया मलेशियाई एयरलाइंस का लापता विमान!

  • रडार पर देखा गया मलेशियाई एयरलाइंस का लापता विमान!
You Are HereInternational
Wednesday, March 19, 2014-9:45 AM

कुवालालंपुर: मलेशियाई एयरलाइंस के लापता विमान एमएच370 को लेकर थाइलैंड की सेना का कहना है कि उसने 10 दिन पहले विमान को रडार पर देखा है। दावे में कहा गया है कि विमान रडार पर कुछ मिनटों तक दिखा और उसके बाद विमान का ट्रांसपोर्डर बंद होते ही उसका संपर्क टूट गया। हालांकि खोज में जुटे बाकि देश और मलेशिया एयरलाइंस ने थाइलैंड के इस दावे को तवज्जो नहीं दी हैं।

गौरतलब है कि यह विमान पिछले 12 दिनों से लापता है जिसका अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पिछले 8 मार्च से ही लापता कुआलालंपुर से बीजिंग जा रहा विमान एमएच 370 के रहस्य ने उड्डयन एवं सुरक्षा अधिकारियों को परेशान कर रखा है। हाईटेक रेडार और अन्य साजो-सामान तैनात करने के बावजूद वे अब तक लापता विमान का कुछ भी पता नहीं लगा पाए हैं। विमान के खोज अभियान में 26 देश सहायता दे रहे हैं।

चीन ने खोज अभियान के लिए 21 उपग्रह लगाये हैं। गौर हो कि विमान 8 मार्च को अचानक लापता हो गया। उस वक्त विमान में 239 लोग सवार थे। इस विमान ने 8 मार्च की सुबह 12 बजकर 41 मिनट पर कुआलालंपुर से बीजिंग के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के एक घंटे बाद इसका नागरिक रडार से संपर्क टूट गया था ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You