मीडिया सिर्फ मोदी की बात फैला रहा है: सिब्बल

  • मीडिया सिर्फ मोदी की बात फैला रहा है: सिब्बल
You Are HereNational
Tuesday, April 01, 2014-6:54 PM

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री कपिल सिब्बल कहते हैं कि मीडिया भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की बात को फैला रहा है, लेकिन कांग्रेस की उपलब्धियों को नहीं दिखा रहा। सिब्बल (65) ने कहा कि अब जनता तय करेगी कि सच्चाई को क्यों छिपाई जा रही है। उन्होंने भाजपा को सबसे बड़ी भ्रष्ट पार्टी करार देते हुए कहा कि इसे कई सवालों के जवाब देने हैं। सिब्बल ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने 10 सालों के कार्यकाल में अप्रत्याशित उपलब्धियां हासिल की हैं।

सिब्बल ने आईएएनएस को एक साक्षात्कार में कहा,  ‘‘यह देश का दुर्भाग्य है कि लोगों के सामने गलत चीजों का प्रचार किया जा रहा है और सच्चाई छिपाई जा रही है। कौन सच्चाई छिपा रहा है, क्यों छिपाई जा रही है, सिर्फ जनता तय करेगी।’’ सिब्बल ने कहा, ‘‘कांग्रेस की तरफ से नहीं बल्कि मीडिया की तरफ से जानकारी दी जानी चाहिए। कांग्रेस ने सभी बातें बताई हैं। यह मीडिया है जो इसे आगे ले गई है। मीडिया सिर्फ एक इंसान की बात को क्यों देश में फैला रहा है? हमने 10 सालों में जो काम किया है, वह संदेश क्यों नहीं जा रहा। हमने महान उपलब्धियां हासिल की हैं। 14 करोड़ जनता को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया है।’’

मीडिया ऐसा क्यों कर रही है, सिब्बल ने इस सवाल के जवाब में कहा, ‘‘मुझे नहीं पता, मीडिया से पूछिए।’’ लोकतंत्र में सही फैसले तब किए जा सकते हैं, जब दोनों ही पक्षों के तथ्य सामने रखे जाएं, लेकिन वास्तव में ऐसा हो नहीं रहा। दिल्ली में पिछले विधानसभा में कांग्रेस को मिली हार पर सिब्बल ने कहा कि हर चुनाव के मुद्दे अलग होते हैं और विधानसभा और लोकसभा चुनाव के मुद्दे अलग होते हैं। उन्होंने कहा, ‘‘हरेक चुनाव के मुद्दे अलग होते हैं। यह सच है कि भाजपा के प्रचार और गलत आंकड़े और बयान ने एक माहौल तैयार किया है, जैसे कि कांग्रेस ने अगले 10 सालों में कुछ किया ही नहीं हो। हमारा घोषणापत्र ही हमारी उपलब्धियों की सूची है।’’ सिब्बल दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं और उनका मानना है कि राष्ट्रीय राजधानी के नतीजे चौकाने वाले होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You