बस्तर में मोदी नहीं बलीराम के नाम पर वोट

  • बस्तर में मोदी नहीं बलीराम के नाम पर वोट
You Are HereNational
Thursday, April 03, 2014-10:18 AM

जगदलपुर: छत्तीसगढ के बस्तर के आदिवासी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को नहीं जानते वे बलीदादा को जानते है और उनके नाम पर ही वोट मांगा जा रहा है। बस्तर के आदिवासियों के लिए प्रधानमंत्री का पद और नरेंद्र मोदी दोनों महत्वहीन है।

वे जानते हैं तो सिर्फ स्वर्गीय बलीराम कश्यप को जिनके पुत्र बस्तर से भाजपा प्रत्याशी दिनेश कश्यप है। यही वजह है कि यहां वोट बलीदादा के नाम पर मांगा जा रहा है मोदी के नाम पर नहीं। बस्तर क्षेत्र के पूर्व सांसद स्व. बलीराम कश्यप के निकट सहयोगी वरिष्ट भाजपा नेता कमलेश ठाकुर ने बताया कि यहां गांव-गांव में बलीदादा के नाम पर वोट मांगा जा रहा है और उनके बेटे दिनेश कश्यप उनके सपनों को पूरा करेंगे।

स्व. बलीराम कश्यप का नाम बस्तर में जन-जन की जुबान पर आज भी बसा हुआ है। उनके द्वारा उठाए गए जनहित कारी कदमों तथा विकास कार्यों को जगह-जगह प्रत्यक्ष देखा जा सकता है। आदिवासी नेता पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरविंद नेताम का भी कहना है कि बस्तर के आदिवासी क्षेत्रों में बलीराम कश्यप लोकप्रिय रहे और उन्होंने आदिवासियों के बीच अपनी जबरदस्त पकड़ बनायी थी ग्रामीण उन्हे अब भी याद करते है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You