कांग्रेस उम्‍मीदवार मधुसूदन मिस्‍त्री पुलिस हिरासत में

You Are HereNcr
Thursday, April 03, 2014-4:28 PM

वडोदरा: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार तथा गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वडोदरा में पुलिस ने उनके खिलाफ उतरे कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मधुसूदन मिस्‍त्री समेत पार्टी के लगभग 50 स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं को आज कथित 'पोस्टर विवाद' के चलते हिरासत में ले लिया। 

मिस्‍त्री जिला कांग्रेस अध्यक्ष नरेन्द्र रावत तथा नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत श्रीवास्तव और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ नगर के लकड़ीपुल इलाके में लगे मोदी के पोस्टरों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। उनका आरोप था कि वहां के सभी 85 खंभों पर केवल भाजपा और मोदी के ही पोस्टर लगे हैं।

निर्वाचन कार्यालय में चार दिन पूर्व आवेदन देने के बावजूद इन पर दूसरी तरफ कांग्रेस के पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं मिली जो नियम के खिलाफ है। मित्री और पार्टी के कार्यकर्ता जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं, खंभों पर चढ़ कर मोदी के पोस्टर और बैनर हटाते हुए अपने पोस्टर लगाने का प्रयास कर रहे थे।

इस दौरान वहां पहुंची पुलिस ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो कुछ कांग्रेस कार्यकर्ता उग्र भी हो गये। बाद में पुलिस ने मित्री समेत लगभग 50 को हिरासत में ले लिया।  इससे पहले मित्री ने पत्रकारों से बातचीत में जिला चुनाव अधिकारी को डरपोक तथा मोदी को तानाशाह करार दिया। उन्होंने कहा कि राज्य और वड़ोदरा की जनता तानाशाही की प्रवृत्ति रखने वाले मोदी को सबक सिखायेगी।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You