चुनावी आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में त्वरित कार्रवाई करें: संपत

  • चुनावी आचार संहिता उल्लंघन के मामलों में त्वरित कार्रवाई करें: संपत
You Are HereNational
Friday, April 04, 2014-10:51 AM

जम्मू: चुनाव आयोग ने आज जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में वह तुरंत कार्रवाई करें। राजनीतिक दलों द्वारा ऐसे मामलों में कार्रवाई धीमी गति से किए जाने की शिकायत के बाद यह निर्देश जारी किए गए हैं।

राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक के बाद मुख्य चुनाव आयुक्त वी.एस. संपत ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, "राजनीतिक दलों ने शिकायत की है कि चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के गंभीर मामलों में भी अधिकारी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। एक पार्टी ने मामला उठाया, जिसमें एक मंत्री मतदाता को कुरान की कसम खाने को कह रही हैं।"

चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जिलाधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। उन्होंने कहा, "यदि त्वरित कार्रवाई नहीं हुई तो चुनावी आचार संहिता का लक्ष्य ही खो जाएगा।" संपत ने कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा बताए गए मामलों में भी हमने जिलाधिकारी से कहा है कि वह तुरंत मुख्य निर्वाचन अधिकारी को रिपोर्ट सौंपें। उन्होंने कहा,‘‘हम 24 घंटे के भीतर आयोग में रिपोर्ट चाहते हैं। रिपोर्ट मिलने के बाद हम आगे की कार्रवाई करेंगे।"
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You