<

भाजपा ने फिर फैंका तुरूप का पत्ता

  • भाजपा ने फिर फैंका तुरूप का पत्ता
You Are HereNcr
Friday, April 04, 2014-4:00 PM

नई दिल्ली (मनीष राणा) : लोकसभा चुनाव में फतह के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हर तरह के जतन करने में लगी है। पार्टी को सफलता दिलाने के लिए हर वर्ग के मतदाताओं को लुभाने के लिए भाजपा जी जान से जुटी हुई है।

ऐसे में छात्रों को लुभाने के लिए दिल्ली भाजपा ने विधानसभा में जो पत्ता चला था और सफल रहा था।  लोकसभा चुनाव आते ही भाजपा ने फिर से वही पत्ता दोबारा फैंका हैं। अब देखना यह है कि इस बार यह कितना कारगर साबित होता है। 

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा वर्तमान सत्र में लागू किए गए 4 वर्षीय ग्रेजुएशन डिग्री कोर्स का बहिष्कार का दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपना मुद्दा रखा था। जिसका पार्टी को विधानसभा चुनाव में काफी लाभ भी मिला था।

एफ.वाई.यू.पी. के बहिष्कार पर छात्रों और युवाओं ने भाजपा को जमकर अपना समर्थन दिया था। छात्रों के बड़ी संख्या में साथ होने पर ही भाजपा सबसे ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब रही थी।

विधानसभा में इसके सफल होने के बाद अब लोकसभा चुनाव में भी भाजपा ने इसको अपना मुद्दा बना लिया है। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि यदि उनकी सरकार आई तो वह एफ.वाई.यू.पी. को खत्म कर देंगे और पहले की तरह 3 वर्ष की ग्रेजुएशन डिग्री कर दी जाएगी।

दरअसल हर्षवर्धन ने यह बात दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर युवा मतदाताओं की संख्या को देखते हुए की है, जो मतदान में निर्णायक भूमिका अदा करेंगे।

दरअसल जब से वर्तमान सत्र में दिल्ली विश्वविद्यालय में एफ.वाई.यू.पी. को लागू किया गया है, तब से ही इसका विरोध होता आ रहा है। 

डूसू में भी सफल 

एफ.वाई.यू.पी. के बहिष्कार को लेकर भाजपा की छात्र इकाई कही जाने वाली अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (ए.बी.वी.पी.) शुरूआत से इसके विरोध में है। इसके विरोध में कई बार वह धरना प्रदर्शन कर चुकी है।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में ए.बी.वी.पी. ने एफ.वाई.यू.पी. के बहिष्कार को अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था। इसके फायदे स्वरूप इस बार ए.बी.वी.पी. ने छात्र संघ चुनाव में 4 में से 3 सीटों पर अपना कब्जा जमा लिया था।

अब यदि देखना यह है कि लोकसभा में यह सफलता की हैट्रिक लगा पाता है या नहीं। ए.बी.वी.पी. राष्ट्रीय मंत्री रोहित चहल, प्रदेश मंत्री साकेत बहुगुणा, डूसू संयुक्त सचिव राजू रावत ने भाजपा द्वारा एफ.वाई.यू.पी. को अपने मेनीफैस्टो में शामिल किए जाने का स्वागत किया ।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You