पुलिसकर्मी अब हाजिरी के लिए दिखाएंगे अंगूठा...

  • पुलिसकर्मी अब हाजिरी के लिए दिखाएंगे अंगूठा...
You Are HereUttar Pradesh
Saturday, April 05, 2014-8:28 PM

कानपुर: पुलिस थानों में ड्यूटी के समय गायब होने की खबर बार-बार आने से परेशान लोगों के लिए यह खबर जरूर राहत देने वाली साबित होगी। एसएसपी कार्यालय में जल्द ही बायोमेट्रिक प्रणाली पर आधारित हाजिरी सिस्टम लगने वाला है। अब जो भी पुलिसकर्मी आफिस में ड्यूटी के लिए प्रवेश करेगा उसे रजिस्टर के बजाय सिस्टम पर अंगूठा लगाकर अपनी हाजिरी दर्ज करनी पड़ेगी। यह फैसला कर्मचारियों के काम के समय गायब होने की शिकायत पर लिया गया है।

एसपी पूर्वी संजीव त्यागी के मुताबिक पुलिस कार्यालय में तैनात पुलिसकर्मियों के गायब होने की लगातार आ रही शिकायत से यह फैसला लिया गया है। इसमें सबसे ज्यादा संख्या में लिपिकों की गैरहाजिरी दर्ज की गयी थी जिससे कार्यालय में शिकायत लेकर आए लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस समस्या का समाधान करने के लिए बायोमेट्रिक प्रणाली पर आधारित हाजिरी सिस्टम लगाने का फैसला किया गया है।

इसी तरह के हाजिरी सिस्टम को शहर के अन्य थानों में लगाने की प्लानिंग की जा रही है। हालांकि पुलिसकर्मियों के आने और जाने का सारा रिकार्ड जीडी में दर्ज रहता है। अगर सभी थानों में बायोमेट्रिक प्रणाली का यह हाजिरी सिस्टम लगाया जाता है तो इससे लोगों को काफी फायदा होगा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You