आकर्षण का केन्द्र बने मोदी और रामदेव के ‘हमशक्ल’

Edited By ,Updated: 29 Jan, 2015 03:49 AM

article

उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में बेशक भाजपा की मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी किरण बेदी प्रमुख प्रचारक हो सकती हैं

नई दिल्ली : उत्तरी दिल्ली के तिमारपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में बेशक भाजपा की मुख्यमंत्री पद की प्रत्याशी किरण बेदी प्रमुख प्रचारक हो सकती हैं मगर क्षेत्र में ऐसे 2 लोग हैं जो लोगों की भीड़ के आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं। ये दोनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और योग गुरु बाबा रामदेव के हमशक्ल हैं। 

दोनों एक खुली ऑडी कार में खड़े होकर भीड़ को हाथ हिलाकर उसका अभिनंदन कबूल करते हैं। उनकी मौजूदगी से लोग उनके साथ हाथ मिलाने या फोटो खिंचवाने के लिए उतावले हो उठते हैं। कुछ समय बाद लोगों को महसूस होता है कि ये व्यक्ति वे नहीं हैं जिनके बारे में वे सोचते हैं। इससे उनका उत्साह कम नहीं होता। 
 
भगवा कुर्ता-पायजामा और नेहरू जैकेट पहने मोदी के हमशक्ल ने कहा, ‘‘मैं नंदन मोदी हूं, नरेन्द्र मोदी का छोटा भाई। प्रधानमंत्री काम में व्यस्त हैं इसलिए मैं दिल्ली के चुनावों में भाजपा के लिए समर्थन जुटाने हेतु सभी निर्वाचन क्षेत्रों में प्रचार कर रहा हूं। वह प्रधानमंत्री की तरह ऐनक पहनते हैं और दाढ़ी भी उनकी तरह बनवाते हैं। नंदन का असली नाम अभिनंदन पाठक है और वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का निवासी है। मोदी के स्वघोषित प्रशंसक ने कहा कि मैं बच्चों को पढ़ाता हूं मगर मोदी जी के लिए प्रचार करने हेतु मैंने नौकरी छोड़ दी। भाजपा वर्करों ने कहा कि पाठक ने लोकसभा चुनावों तथा महाराष्ट्र व हरियाणा विधानसभा चुनावों में भी प्रचार किया था।
 
पाठक के साथ ही खड़े रामदेव के हमशक्ल ने अपना विजिटिंग कार्ड दिखाया जिस पर लिखा था-मैं भाजपा का पदाधिकारी हूं। हम बेदी जी को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाने के लिए हरसंभव काम करेंगे। उत्तरी दिल्ली के मुखर्जी नगर के निवासी संजय तलवार उर्फ बाबा जी ने अपने आदर्श की तरह अपनी बाईं आंख को झपकाते हुए कहा कि मैं भी योग करता हूं। वह कुछ विज्ञापन फिल्मों में भी काम कर चुके हैं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!