भार्इ को फोन कर कहा, 'मुझे बचा लो....'

Edited By ,Updated: 27 Feb, 2015 09:54 AM

article

बलटाना के वधावा नगर में 28 वर्षीय एक विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है।

जीरकपुर(गुरप्रीत) : बलटाना के वधावा नगर में 28 वर्षीय एक विवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतका के पिता व भाई के बयान पर उसके पति समेत सास, ससुर व ननद पर दहेज के लिए हत्या कर देने का केस दर्ज कर लिया है। 
 
जानकारी के अनुसार मृतका दलजीत कौर (28) के पिता मुख्तयार सिंह निवासी प्रोफैसर कालोनी, पंजाबी यूनीवर्सिटी पटियाला ने बताया कि करीब साढ़े 3 वर्ष पहले दलजीत की शादी परविंद्र सिंह निवासी वधावा नगर बलटाना के साथ हुई थी। 
 
विवाह के कुछ ही समय बाद उनकी लड़की को ससुराल वाले दहेज के लिए परेशान करने लगे। जब भी उनका दामाद उनके घर आता तो अपनी गाड़ी में तेल की टंकी फुल करवानी, महंगे मोबाइल फोन, हजारों रुपए के रिचार्ज करवाने तथा अन्य सामान लेकर जाता था।
 
देखते ही देखते ससुराल वालों की दहेज की मांग बढ़ती गई तथा कई बार उन्होंने दलजीत से मारपीट की। बीते वर्ष वूमैन सैल में उनकी ओर से शिकायत भी दी गई थी, जिसके बाद राजीनामा हो गया था लेकिन कुछ समय बाद फिर हालत पहले जैसे बन गए। उन्होंने दलजीत के पति की मांग पर 3 तोले सोने की चेन भी दी। 
 
भाई को किया फोन, मुझे बचा लो 
मृतका के भाई हरप्रीत सिंह ने बताया कि 25 फरवरी को दोपहर करीब पौने 3 बजे दलजीत कौर का चीखते चिल्लाते हुए फोन आया कि ठीक नहीं है, उसको बचा लो। इसके 20-25 मिनट बाद दलजीत की ननद कोमलप्रीत ने फोन उठाया तथा कहा कि दलजीत की तबियत खराब है लेकिन वह ठीक है। 
 
चिंता होने पर उन्होंने जीरकपुर में ही रहने वाले रिश्तेदार छज्जू राम को फोन कर दलजीत के घर जाने के लिए कहा। छज्जू राम अपने एक साथी के साथ वधावा नगर में पहुंचा तो दलजीत की तबियत काफी खराब थी। लड़-झगड़कर वह उसको पंचकूला के एक निजी अस्पताल में लेकर गए लेकिन उपचार के दौरान दलजीत ने दम तोड़ दिया। उसका पति, ससुर, सास व ननद घर से भाग गए। 
 
फिलहाल पुलिस ने मृतका के परिजनों के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!