आजम खान ने RSS से पूछा, अनुच्छेद 370 पर समझौता क्यों

Edited By ,Updated: 03 Mar, 2015 06:57 PM

article

उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान ने आरएसएस से आज सवाल पूछा कि उसने जम्मू-कश्मीर के सीएम मुख्ती मोहम्मद सईद के साथ अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर क्यों समझौता किया,

रामुपर. उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खान ने आरएसएस से आज सवाल पूछा कि उसने जम्मू-कश्मीर के सीएम मुख्ती  मोहम्मद सईद के साथ अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर क्यों समझौता किया, जबकि संगठन ने अनुच्छेद 370 के मुद्दे को स्वतंत्रता के समय से जीवित रखा है। खान ने कहा कि क्यों और कैसे आरएसएस ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रचलन के मुद्दे पर पीडीपी प्रमुख मुख्ती मोहम्मद सईद से समझौता किया है। खान ने कहा कि यह विवादास्पद विषय है जिसे आरएसएस ने स्वतंत्रता हासिल किए जाने के बाद से ही जीवित रखा है। संविधान का अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर को विशेष स्वायत्त राज्य का दर्जा देता है।
 
आरएसएस और भाजपा ने लंबे समय से इस प्रावधान के खिलाफ आवाज उठाई है और इस अनुच्छेद को समाप्त करने की मांग की है। हालांकि, सईद के नेतृत्व में पीडीपी-भाजपा सरकार के गठन के साथ इस मुद्दे पर यथास्थिति बरकरार रखने पर सहमति जताई गई।  आजम खान कल शाम यहां मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय में संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने भगवा संगठनों के नेताओं पर धर्मांतरण के मुद्दे को उठाकर शांतिपूर्ण माहौल को दूषित करने का आरोप लगाया।  

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!