जेटली का अचानक पंजाब प्रति प्रेम क्यों जागा: अमरिंदर

  • जेटली का अचानक पंजाब प्रति प्रेम क्यों जागा: अमरिंदर
You Are HereNational
Monday, March 24, 2014-5:30 PM

जालंधर: भाजपा के अमृतसर से प्रत्याशी अरुण जेटली द्वारा आज अपने ब्लॉग में कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी की राष्ट्रीयता पर सवाल उठाने पर उन्हें आड़े हाथों लेते पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि जेतली को सोनिया पर व्यक्तिगत हमले करने का कोई अधिकार नहीं है। आज एक बयान में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह सोचते थे कि जेटली एक अच्छे इंसान हैं परन्तु उनके बयानों से उन्हें शर्म आ रही है।

जेटली ने सोनिया से पूछा था कि वह बताएं कि किस राज्य से संबंध रखती हैं। उल्लेखनीय है कि कल कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि जेटली पंजाबी नहीं हैं जिसके जवाब में जेटली ने सोनिया को जवाब में घसीट लिया। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि इस राजनीतिक डिबेट के स्तर को कौन नीचा गिरा रहा है यह अब पंजाब की जनता के सामने आ गया है। जेटली को पता है कि वह चुनाव में जीत नहीं पाएंगे, इसलिए वह गलत मुद्दे उठा रहे हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जेटली को याद रखना चाहिए कि भारत की संस्कृति व सभ्यता बहुत प्राचीन व महान है। उन्होंने कहा कि सोनिया का विवाह स्व. राजीव गांधी से 45 वर्ष पहले हुआ था, इसलिए सोनिया उत्तर प्रदेश से संबंध रखती हैं जो कि भारत का अंग है।
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि जेटली के पंजाब व पंजाबियों के प्रति पैदा हुए नए प्रेम के पीछे क्या कारण है, यह जनता जानना चाहती है। उन्होंने जेतली से पूछा कि वह बताएं कि पिछली बार उन्होंने पंजाब का दौरा कब किया था।

जेटली द्वारा कैप्टन अमरिंदर सिंह पर जनता के बीच उपलब्ध न होने के लगाए गए आरोपों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी उपलब्धता तथा पंजाब के लोगों के प्रति स्नेह किसी से छिपा हुआ नहीं है। पंजाब के लोग उन्हें पिछले 40 वर्षों से भी अधिक समय से जानते हैं। उन्होंने कहा कि जेतली ने हमेशा ही लोकसभा चुनाव लडऩे की बजाय पिछले दरवाजे से संसद में पहुंचने की कोशिश की है।

अगर जेतली को इतना ही भरोसा था तो वह दिल्ली से चुनाव क्यों नहीं लड़े। उन्होंने कहा कि जेटली को पता होना चाहिए कि पटियाला में उनका न्यू मोती बाग पैलेस सुबह 8 से लेकर रात 8 बजे तक खुला रहता है तथा जेटली कभी भी अपनी सुविधा अनुसार पैलेस में आकर उनके साथ कॉफी पी सकते हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You