मरे, निशिकोरी, वीनस, मुगुरूजा पहले दौर में जीते

Edited By ,Updated: 16 Jan, 2017 02:32 PM

andy murray win match in australian open

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने अपने करियर के पहले आस्ट्रेलियन ओपन खिताब की ओर पहला...

मेलबोर्न: विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने अपने करियर के पहले आस्ट्रेलियन ओपन खिताब की ओर पहला कदम सफलता से बढ़ाते हुए सोमवार को वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम के दूसरे राउंड में प्रवेश कर लिया, वहीं महिलाओं में वीनस विलियम्स और सातवीं सीड गरबाइन मुगुरूजा ने भी जीत के साथ शुरूआत की। पुरूष एकल के पहले दौर के अहम मुकाबले में शीर्ष वरीय मरे ने यूक्रेन के इलिया मारचेंको को लगातार सेटों में 7-5 7-6 6-2 से हराया। तीन बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन के लिए हालांकि पहला राउंड आसान नहीं रहा और पहले सेट में उन्होंने बढ़त गंवाई तो दूसरे सेट में वह 2-4 से पिछड़े। 

लेकिन तीसरे सेट में पूरी तरह हावी रहे। दूसरे दौर में अब उनके सामने रूसी क्वालिफायर एंड्रे रूबलेव होंगे। मरे यहां पांच बार फाइनल में हार चुके हैं। पांचवीं सीड जापान के केई निशिकोरी ने रूस के आंद्रे कुज्नेत्सोव को कड़े संघर्ष में 5-7 6-1 6-4 6-7 6-2 से हराया। हिसेंसे एरेना में यह मुकाबला साढ़े तीन घंटों तक चला जहां बेहद गर्मी के बीच जापानी खिलाड़ी को पहले ही राउंड में पांच सेटों तक संघर्ष करना पड़ा। पांचवीं रैंकिंग के खिलाड़ी ने आंद्रे से लगभग दोगुनी रैलियां जीतीं।  

इसके अलावा वरीय खिलाडिय़ों में सातवीं सीड क्रोएशिया के मारिन सिलिच ने पोलैंड के जर्जी जांकोविच को पांच सेटों में 4-6 4-6 6-2 6-2 6-3 से, 19वीं सीड अमेरिका के जॉन इस्नर ने रूस के कोन्सटाटिन क्रावचुक को 6-3 6-4 6-7 6-1 से हराकर पहले दौर का मुकाबला जीता। 10वीं सीड चेक गणराज्य के टॉमस बेर्दिच को इटली के लुका वानी के 6-1 0-0 के स्कोर पर मैच छोडऩे पर दूसरे दौर में प्रवेश मिल गया। वहीं स्पेन के निकोलस अलमार्गो भी रिटायर्ड हर्ट हो गये जिससे फ्रांस के जर्मी चार्डी दूसरे दौर में पहुंच गये। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!