पूर्व र्गैंडस्लैम चैंपियन पर रेप का आरोप उजागर

  • पूर्व र्गैंडस्लैम चैंपियन पर रेप का आरोप उजागर
You Are HereSports
Saturday, August 17, 2013-9:13 PM

बोक्सबर्ग: 80 के दशक की शुरूआत का रेप मामला अब उजागर हुआ है। टेनिस जगत के महानतम खिलाड़ी और मेंस डबल्स में पूर्व ग्रैंडस्लैम चैंपियन बॉब हेविट पर दक्षिण अफ्रीका की एक अदालत ने रेप और यौन उत्पीडऩ के आरोप दागे हैं।

अभियोजन पक्ष ने 73 वर्षीय हेविट पर 1981 में दक्षिण अफ्रीका की सन सिटी में 16 साल से कम उम्र की लड़की से रेप का आरोप लगाया है। टेनिस हॉल ऑफ फेम के पूर्व सदस्य हेविट पर इसके अलावा जोहांसबर्ग के पूर्व में स्थित बुक्सबर्ग में 1982 में 16 से कम उम्र की एक अन्य लड़की से रेप करने का आरोप लगाया गया है।

उनके खिलाफ एक अन्य मुकदमे में 1994 में बुक्सबर्ग में 18 वर्ष से कम उम्र की लड़की का यौन उत्पीडऩ का आरोप है, 15 ग्रैंडस्लैम मेंस डबल्स खिताब जीत चुके हेविट ने पहले इन आरोपों से पल्ला झाड़ लिया था। हालांकि मामले की पहली सुनवाई के दौरान खराब स्वास्थ्य होने पर वह गैरहाजिर रहे थे, लेकिन बचाव पक्ष का वकील एलविन ग्रिबेनॉव ने बताया कि उनका मुव्वकिल हेविट खुद को बेकसूर बताता है।
हेविट पर लंबे समय से जांच चल रही है। उन पर आरोप है कि उन्होंने 1970 और 1990 के दशक में लड़कियों का बलात्कार और यौन शोषण किया।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You