रनों की भूख है तिहरे शतक का राज: पुजारा

  • रनों की भूख है तिहरे शतक का राज: पुजारा
You Are HereSports
Sunday, October 13, 2013-4:49 PM

हुबली: भारतीय घरेलू क्रिकेट की रन मशीन और टीम इंडिया की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा का कहना है कि उनके अंदर छिपी रनों की भूख ही उनकी तीसरे तिहरे शतक की कामयाबी का राज है। तीन तिहरे शतक बनाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के नौवें बल्लेबाज बने भारत ए के कप्तान पुजारा से तिहरे शतक बनाने का राज पूछने पर उन्होंने कहा ‘यह सिर्फ रनों की भूख के कारण है।

इस तिहरे शतक के लिए मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि पहले दो मैचों की असफलता ने मुझे काफी प्रेरित किया।’ पुजारा ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ नाबाद 306 रन बनाकर भारत को पारी से जीत और सीरीज में बराबरी दिलाने के बाद शनिवार को कहा ‘लोगों को मुझसे काफी उम्मीदें है और जो क्षमता मुझमें है उससे मुझे उम्मीदों पर खरा उतरना चाहिए। यह बहुत सही समय था क्योंकि यह मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण था और सीरीज बराबरी के लिए हमें इसे जीतना था। मैं हमेशा बडे स्कोर बनाना पसंद करता हूं।

उन्होंने कहा ‘मुझे हमेशा लगता है कि 100 का आंकडा पार करने के बाद मै अपना स्वाभाविक खेल खेलने लगता हूं। मेरे शाट स्वाभाविक रूप से लगने लगते हैं और मुझे अतिरिक्त प्रयास नहीं करना पडता है। एक बार शतक पूरा हो जाता है तो मानसिक दबाव हट जाता है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You