कटक वन डे हुआ रद्द, भारतीय टीम की उम्‍मीदों पर फिरा पानी

You Are HereSports
Saturday, October 26, 2013-2:35 PM

कटक: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां होने वाला पांचवां एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच आज सुबह अंपायरों के निरीक्षण के बाद एक भी गेंद फेंके बिना आधिकारिक रूप से रद्द कर दिया गया। ओडि़शा क्रिकेट संघ (ओसीए) ने कल ही मैच के आयोजन की उम्मीद छोड़ दी थी और टिकट के पैसे वापस करने की तारीखों की घोषणा कर दी थी।

आंध्र-तेलंगाना क्षेत्र में कम दबाव के क्षेत्र के कारण यहां पिछले पांच दिन से लगातार बारिश हो रही है। अंपायर नाइजेल लांग, एस रवि और सी शमसुद्दीन ने आज सुबह 11 बजे मैदान का निरीक्षण किया क्योंकि पांच दिन की लगातार बारिश के बाद आज कुछ धूप निकली थी। मैदान हालांकि कई जगह काफी गीला था और कई जगह कीचड़ जैसी स्थिति थी जिसके बाद अंपायरों ने मैच में आधिकारिक रूप से रद्द करने का फैसला किया। ओसीए सचिव आशीर्वाद बेहड़ा ने कहा, ‘‘निरीक्षण के बाद अंपायरों ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि आउफील्ट खेलने के लिए फिट नहीं है और खेल संभव नहीं है।’’

दोनों टीमों को राजधानी भवुनेश्वर में ठहराया गया है और आज वे मैदान पर नहीं आईं। मैच अधिकारी ही आधिकारिक घोषणा करने के लिए आयोजन स्थल पर पहुंचे। मैच के आयोजन की संभावना नहीं होने के कारण आज कोई भी दर्शक मैदान पर नहीं पहुंचा जबकि 45000 दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम के लगभग सभी टिकट बिक गए थे। यह लगातार दूसरा मैच है जिसे बारिश के कारण रद्द करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने सात मैचों की श्रृंखला में 2.1 की बढ़त बना रखी है। भारत के लिए अब श्रृंखला जीतना और मुश्किल हो गया है क्योंकि इसके लिए उसे 30 अक्तूबर को नागपुर और दो नवंबर को बेंगलूर में होने वाले दोनों मैच जीतने होंगे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You