वेस्टइंडीज श्रृंखलाः इशांत और विनय कुमार भारतीय वनडे टीम से बाहर

  • वेस्टइंडीज श्रृंखलाः इशांत और विनय कुमार भारतीय वनडे टीम से बाहर
You Are HereSports
Wednesday, November 13, 2013-4:08 AM

मुंबई: खराब फार्म से जूझ रहे तेज गेंदबाजों इशांत शर्मा और आर विनय कुमार को कोच्चि में 21 नवंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के लिए आज भारत की 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया। बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार इशांत और विनय कुमार की जगह मुंबई के धवल कुलकर्णी और हरियाणा के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय चयनकर्ताओं का धैर्य अंतत: जवाब दे गया और उन्होंने इशांत को बाहर करने का फैसला किया जिन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में बेहद खराब प्रदर्शन किया था। मोहाली में तीसरे वनडे में तो उन्होंने एक ओवर में 30 रन खर्च कर दिए थे जिससे आस्ट्रेलिया जीत दर्ज करने में सफल हुआ था। गेंदबाजी विभाग में बदलाव की मांगों के बीच चयनकर्ताओं ने विनय कुमार को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया। विनय कुमार भी आस्ट्रेलिया के खिलाफ विफल रहे थे।

मोहित और धवल को चुनकर चयनकर्ताओं ने युवाओं पर भरोसा किया है। अनुभवी तेज गेंदबाज जहीर खान को एक बार फिर टीम में शामिल नहीं किया गया जिन्होंने अपना पिछला वनडे पाल्लेकल में पिछले साल अगस्त में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। इन दो बदलाव के अलावा चयनकर्ताओं ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात वनडे मैचों की श्रृंखला में 3 . 2 से जीत दर्ज करने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

बीसीसीआई सचिव संजय पटेल ने यहां चयन समिति की बैठक के बाद टीम की घोषणा की जिसकी कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में है। टीम में धोनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना और अंबाती रायुडू के रूप में सात बल्लेबाज हैं। पांच सदस्यीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई मोहम्मद समी करेंगे जबकि भवुनेश्वर कुमार और जयदेव उनादकट भी टीम में शामिल हैं।

आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन स्पिन विभाग की अगुआई करेंगे। लेग स्पिनर अमित मिश्रा और बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा भी टीम में शामिल हैं। दूसरा वनडे 24 नवंबर को विशाखापत्तनम जबकि तीसरा 27 नवंबर को कानपुर में खेला जाएगा।

टीम इस प्रकार है: महेंद्र सिंह धोनी :कप्तान:, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अंबाती रायुडू, अमित मिश्रा, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी और मोहित शर्मा।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You