‘सचिन भारत रत्न के लिए सबकी पसन्द, ध्यानचंद के नाम पर कई पुरस्कार दिए जाते हैं’

  • ‘सचिन भारत रत्न के लिए सबकी पसन्द, ध्यानचंद के नाम पर कई पुरस्कार दिए जाते हैं’
You Are HereSports
Sunday, November 17, 2013-3:58 PM

कानपुर: क्रिकेट से कल रिटायर हुए सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न का सच्चा हकदार बताते हुए क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने आज कहा कि हाकी के मशहूर खिलाड़ी ध्यानचंद के नाम पर तो देश में अनेक पुरस्कार दिए जाते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इस मामले पर भी राजनीति कर रही है। उसे सरकार के इस फैसले का स्वागत करना चाहिए जबकि वह इसमें मीनमेख निकाल रही है।

 

कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 नवंबर को भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले मैच की तैयारियों का जायजा लेने आए शुक्ला से जब पूछा गया कि आखिर ध्यानचंद को भारत रत्न सम्मान क्यों नहीं दिया गया तो उन्होंने कहा कि ध्यानचंद के नाम से देश में कई पुरस्कार दिए जाते हैं। उनसे पूछा गया कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं का कहना है कि भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न मिलना चाहिए तो इस पर उन्होंने कहा कि भाजपा सचिन को भारत रत्न देने के मामले पर भी राजनीति कर रही है उसे तो खुश होना चाहिए कि सरकार ने एक ऐसे खिलाड़ी सचिन को भारत रत्न दिया जो इसके योग्य है।

 

इसके बजाए वह इसमें मीनमेख निकाल रही है। ग्रीनपार्क की र्तैयारियों पर संतुष्टि जाहिर करते हुए शुक्ला ने कहा कि जो कमियां स्टेडियम में बीसीसीआई और वेस्टइंडीज बोर्ड ने बताई थीं उन्हें पूरा किया जा रहा है और अब ग्रीन पार्क किसी भी अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You