रणजी ट्रॉफी: पुजारा ने ठोका 9वां दोहरा शतक

  • रणजी ट्रॉफी: पुजारा ने ठोका 9वां दोहरा शतक
You Are HereSports
Monday, December 02, 2013-9:58 AM

चेन्नई: चेतेश्वर पुजारा ने प्रथम श्रेणी में नौवां दोहरा शतक जमाया जिससे सौराष्ट्र ने रणजी ट्राफी ग्रुप बी के ड्रा छूटे मैच में कल यहां तमिलनाडु के विशाल स्कोर को पार करके पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किए।

पुजारा ने 269 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीकी दौरे की अपनी तैयारियों का अच्छा सबूत पेश किया। उन्होंने इस बीच कप्तान जयदेव शाह (195 ) के साथ चौथे विकेट के लिए 353 और अर्पित बासवदा (70) के साथ पांचवें विकेट के लिए 157 रन की दो उपयोगी साझेदारियां की। इससे सौराष्ट्र ने रनों की खान साबित हुए एम ए चिदंबरम, चेपक स्टेडियम में अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 581 रन बनाए। तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 565 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

सौराष्ट्र ने सुबह जब तीन विकेट पर 326 रन से आगे खेलना शुरू किया तो वह तमिलनाडु से 239 रन पीछे था। पुजारा ने हालांकि 152 रन से आगे खेलते हुए एक छोर संभाले रखा। वह अपने करियर के चौथा तिहरा शतक जमाने की स्थिति में थे लेकिन तेजी से रन बनाने के प्रयास में उन्होंने डीप मिडविकेट पर कैच थमा दिया जिसके बाद मैच समाप्त घोषित कर दिया गया। पुजारा ने अपनी पारी में 461 गेंद खेली तथा 33 चौके लगाए।

सुबह 133 रन से आगे खेलने वाले शाह ने अपने करियर की सर्वोच्च पारी खेली लेकिन वह दोहरा शतक बनाने से चूक गए। अश्विन क्राइस्ट की गेंद पर बाबा अपराजित ने उनका कैच लिया। शाह ने 296 गेंद खेली तथा 17 चौके लगाए। सौराष्ट्र के अब पांच मैच में 15 अंक हो गए हैं जबकि इस मैच से केवल एक अंक हासिल करने वाले तमिलनाडु के चार मैच में आठ अंक हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You