बेदी गुट का सफाया, बंसल बने डी.डी.सी.ए. के नए अध्यक्ष

  • बेदी गुट का सफाया, बंसल बने डी.डी.सी.ए. के नए अध्यक्ष
You Are HereSports
Tuesday, December 31, 2013-7:25 AM

नई दिल्ली : दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डी.डी.सी.ए.) में भ्रष्टाचार और प्राक्सी व्यवस्था के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान बिशन सिंह बेदी के गुट का सोमवार को यहां हुए डी.डी.सी.ए. चुनावों में पूरी तरह सफाया हो गया जबकि एस.पी. बंसल डी.डी.सी.ए. के नए अध्यक्ष चुन लिए गए।

बेदी ने कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों कीर्ति आजाद, मदन लाल, सुरेन्द्र खन्ना और आकाश गोयल के साथ डी.डी.सी.ए. में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी और चुनाव के दिन वह फिरोजशाह कोटला के बाहर धरने पर भी बैठे थे लेकिन चुनाव होते-होते धरना स्थल से प्रदर्शनकारियों का हटना शुरू हो गया और चुनाव समाप्त होते ही धरना स्थल पर सिर्फ कुछ पुलिसकर्मी ही बैठे रह गए। डी.डी.सी.ए. के अध्यक्ष अरुण जेतली इस बार चुनावों में नहीं उतरे और उनकी जगह उनके विश्वासपात्र तथा

बी.सी.सी.आई. के उपाध्यक्ष एस.पी. बंसल ने यह जिम्मेदारी संभाली। बेदी और बंसल के बीच अध्यक्ष पद के लिए सीधा मुकाबला था। बेदी के हिस्से में जहां सिर्फ 251 वोट आए वहीं बंसल ने 3417 वोट हासिल कर भारी-भरकम जीत अपने नाम दर्ज की और डी.डी.सी.ए. के नए अध्यक्ष बन गए। उपाध्यक्ष पद के चुनावों में बेदी गुट के आकाश लाल और समीर बहादुर, महासचिव पद पर उनके गुट के सुरेद्र खन्ना तथा खेल सचिव पद पर मदन लाल को भी हार का सामना करना पड़ा। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You