शूमाकर की हालत में सुधार पर खतरे से बाहर नहीं: डाक्टर

  • शूमाकर की हालत में सुधार पर खतरे से बाहर नहीं: डाक्टर
You Are HereSports
Tuesday, December 31, 2013-5:29 PM

ग्रेनोबल: माइकल शूमाकर का इलाज कर रहे डाक्टरों ने आज कहा कि इस महान फार्मूला वन ड्राइवर का दुर्घटना के बाद दूसरा ऑपरेशन किया गया। उन्होंने साथ ही कहा कि वह अभी ‘खतरे से बाहर’ नहीं हैं। डाक्टरों ने कहा कि शूमाकर की स्थिति में ‘थोड़ा सुधार’ हुआ है और सात के विश्व चैम्पियन का कल रात दूसरा सफल ऑपरेशन करने के बाद उन्हें कुछ समय और मिल गया है।

शूमाकर का परिवार ग्रेनोबल के अस्पताल में ही है। रविवार को स्कीइंग दौरान शूमाकर गिर गए थे और उनका सिर पत्थर से टकरा गया था। वह इसके बाद कोमा में चले गए और तब से अस्पताल में भर्ती हैं। डाक्टरों ने बताया कि कल दूसरा ऑपरेशन खून के थक्के को हटाने के लिए किया गया जो मस्तिष्क पर दबाव डाल रहा था। डाक्टरों ने शूमाकर के परिवार के साथ सलाह मशविरे के बाद दूसरा आपरेशन किया। परिवार ने भी नई प्रक्रिया पर राजी होने का मुश्किल फैसला किया।

हालांकि आईसीयू के प्रमुख जीन फ्रैंकोइस पायेन ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि शूमाकर अब भी खतरे में हैं। पायेन ने कहा, ‘‘हम अभी भविष्य को लेकर कोई अटकलबाजी नहीं लगा सकते।’’ डाक्टरों ने इस बीच दावा किया कि वह शूमाकर की हालत में सुधार से हैरान हैं लेकिन उनकी स्थिति अब भी गंभीर है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You