इंग्लैंड का कोच बनने के इच्छुक नहीं हैं कर्स्टन

  • इंग्लैंड का कोच बनने के इच्छुक नहीं हैं कर्स्टन
You Are HereSports
Tuesday, February 04, 2014-11:33 AM

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन ने कहा है कि पारिवारिक कारणों से उनका फिलहाल इंग्लैंड का कोच बनने का कोई इरादा नहीं है। 46 साल के कर्स्टन को एंडी फ्लावर के उत्तराधिकारी की होड में सबसे उपयुक्त माना जा रहा है और सट्टेबाज भी उन्हें तीसरी पसंद के रूप में देख रहे हैं। लेकिन कर्स्टन का कहना है कि उनके लिए परिस्थितियां अब भी वैसी ही हैं जैसी गत जुलाई में दक्षिण अफ्रीका का कोच पद छोडते समय थी।

दक्षिण अफ्रीका को दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनाने के बावजूद कर्स्टन ने पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए कोच पद छोड दिया था। उन्होंने कहा ‘यह सुनना अच्छा लगता है कि लोग मुझे भी फ्लावर का उत्तराधिकारी बनने की होड में देख रहे हैं। लेकिन जहां तक मेरा सवाल है तो मेरी स्थितियां अभी भी जस की तस बनी हुई है।’ कर्स्टन को आईपीएल की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स का कोच बनाया गया है और अब उन पर पिछले सत्र में फिसड्डी रही इस टीम को संवारने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आईपीएल के सातवें संस्करण के लिए खिलाडियों की नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलूर में होगी।

इस काम के लिए उन्हें केपटाउन में अपने परिवार से बाहर दस हफ्ते बिताने होंगे जबकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें काफी समय बाहर गुजारना पडता। कर्स्टन को आईपीएल में करीब दो महीने के काम के लिए पांच लाख डॉलर मिलेंगे। साथ ही वह दक्षिण अफ्रीका टीम के साथ साल में 50 दिन बतौर बल्लेबाजी सलाहकार अनुबंधित हैं। इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कोच बनने की होड में टीम के वन डे कोच एश्ले जाइल्स, नाटिंघमशायर के कोच मिक नेवेल और श्रीलंका के पूर्व कोच टाम मूडी शामिल हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You