किंग्स की कप्तानी संभालेंगे बैली और दिल्ली की पीटरसन

  • किंग्स की कप्तानी संभालेंगे बैली और दिल्ली की पीटरसन
You Are HereSports
Tuesday, March 18, 2014-3:37 PM

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया की ट्वेंटी 20 टीम के कप्तान जार्ज बैली आईपीएल सात में अभिनेत्री प्रीति जिंटा के मालिकाना हक वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी संभालेंगे। बैली इस टीम की कप्तान संभालने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी होंगे। इससे पहले विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने दो सत्र में किंग्स इलेवन की कप्तानी संभाली थी। किंग्स इलेवन ने बैली सहित चार ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को फरवरी में हुई नीलामी में खरीदा था। तीन अन्य खिलाड़ी मिशेल जानसन, ग्लेन मैक्सवेल और शान मार्श हैं।

टीम ने बैली को 3.25 करोड रुपए की बोली लगाकर खरीदा था जो कि वीरेंद्र सहवाग  ‘तीन करोड़ 20 लाख रुपए’ के लिए चुकाई गई रकम से थोडा ज्यादा है। किंग्स इलेवन को कोच संजय बांगड के मुताबिक बैली को कप्तानी के लिए सर्वसम्मति से चुना गया और उनके अलावा किसी और के नाम पर विचार नहीं किया गया। बांगड ने कहा कि बैली की सबसे बड़ी खूबी उनकी नेतृत्व करने की क्षमता है। साल 2011 में ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने जब बैली को टीम का कप्तान चुना था तो वह अपने पहले ही मैच में कप्तानी करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने थे। साल 1877 में डेव ग्रेगरी को यह मौका मिला था।

दिल्ली की कप्तानी करेंगे पीटरसन

दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी इंग्लैंड के केविन पीटरसन को सौंपी गई है जबकि टूर्नामेंट के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी दिनेश कार्तिक उपकप्तान की भूमिका में होंगे। गत माह हुई आईपीएल नीलामी में दिल्ली ने काफी कीमत खर्च कर इन पीटरसन और कार्तिक को अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। पीटरसन पर जहां नौ करोड़ रुपए खर्च किए गए थे तो कार्तिक को 12.5 करोड़ रुपए की कीमत देकर दिल्ली ने खरीदा था। कार्तिक आलराउंडर युवराज सिंह के बाद टूर्नामेंट के दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

इंग्लिश खिलाड़ी पीटरसन आईपीएल में दूसरी बार कप्तानी कर रहे हैं। इससे पहले वह वर्ष 2009 में थोड़े समय के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की कप्तानी कर चुके हैं। वर्ष 2012 में भंग की गई फ्रेंचाइजी डेक्कन चार्जर्स से दिल्ली में आए पीटरसन ने आठ मैचों में 305 रन बनाए थे। पीटरसन ने अभी तक 21 आईपीएल मैचों में 42.26 के औसत से 634 रन बनाए हैं। वह चोट के कारण पिछला सत्र नहीं खेल पाए थे।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You