जोकोविच ने नडाल को हराकर चौथा मियामी खिताब जीता

  • जोकोविच ने नडाल को हराकर चौथा मियामी खिताब जीता
You Are HereSports
Monday, March 31, 2014-2:56 PM

मियामी: छह बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नोवाक जोकोविच ने दबदबा बनाते हुए यहां दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल को सीधे सेटों में पराजित कर अपना चौथा मियामी मास्टर्स टेनिस खिताब हासिल किया। दूसरे वरीय जोकोविच ने पुरुष वर्ग के फाइनल में कल नडाल पर 6.3, 6.3 से सीधे सेटों में जीत दर्ज की। जोकोविच ने कहा, ‘‘मैंने अच्छा मैच खेला, सब कुछ ठीक हुआ। मैंने उसे मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया। मैं ट्रॉफी जीतकर उत्साहित हूं।’’

जोकोविच को इस दौरान दो वाकओवर मिले थे, उन्होंने इससे पहले 2007, 2011, 2012 में मियामी खिताब जीता था। उन्होंने चार साल में तीसरी मियामी ट्रॉफी जीतने के लिए एक भी सेट नहीं गंवाया और यह उनका चौथा खिताब है। 13 बार के मेजर खिताब विजेता नडाल मियामी में पहला खिताब हासिल करने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें यहां 2011, 2009 और 2008 के फाइनल में शिकस्त मिली थी।

छब्बीस वर्षीय जोकोविच ने आराम से नडाल को पस्त कर दिया, जिससे उन्हें 787,000 डॉलर ईनामी राशि का चेक मिला। उन्होंने 83 मिनट तक चले मुकाबले में कोई डबल फाल्ट नहीं की, पांच ऐस लगाए और अपनी पहली सर्विस में 35 में से 30 अंक जुटाए। जोकोविच ने इंडियन वेल्स में कैलिफोर्निया में दो हफ्ते पहले भी खिताब जीता था, जिससे यह उनका लगातार दूसरा मास्टर्स टाइटल है।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You