भारत को पिछड़ा बताने वाले बास्केटबाल खिलाड़ी ने मांगी माफी

  • भारत को पिछड़ा बताने वाले बास्केटबाल खिलाड़ी ने मांगी माफी
You Are HereSports
Saturday, August 12, 2017-7:08 PM

नई दिल्ली: बास्केटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी केविन ड्यूरेंट ने अपने उस बयान पर माफी मांगी है जिसमें उन्होंने भारत को ‘असभ्य’ और दुनिया से ‘20 वर्ष पीछे’ बताया था लेकिन दावा किया कि उनके बयान में बढ़ा चढ़कर पेश किया गया। पिछले महीने भारत का दौरा कर वापस लौटे दुरांत ने ‘द एथलेटिक वेबसाइट’ को दिए साक्षात्कार में भारत को मौजूदा समय से 20 वर्ष पीछे बताया था। अपने बयान पर खेद जताते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि उनके बयान को तोड-मरोड़ कर पेश किया गया।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं माफी चाहूंगा कि भारत के बारे में दिए गए मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। मैं शुक्रगुजार हूं की मुझे भारत का दौरा करने का मौका मिला। मुझे खेद है कि मैंने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, मुझे अच्छे शब्दों का चयन करना चाहिए था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस साक्षत्कार में भारत का दौरा करने से पहले की सोच और दौरे के बाद की हकीकत के बारे में कहा था।

पहले मुझे लगता था कि भारत में सड़कों पर गायें होती है, बंदर दिखते होंगे, सड़कों पर सैकड़ों लोग और वाहन होते है जहां यातायात नियमों का पलन नहीं किया जाता है और ऐसे में वहां बच्चे बास्केटबॉल खेलना चाहते हैं, लेकिन दिल्ली पहुंचने के बाद मेरी सोच बदल गई क्योकि वहां ऐसा कुछ भी नहीं है।’’ इस वर्ष एनबीए में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए दुरांत ने कहा कि वह किसी का अपमान नहीं करना चाहते थे और फिर से भारत का दौरा करना चाहेंगे। 

 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You