क्वेटा को झटका, कई स्टार विदेशी खिलाड़ी PSL फाइनल से हटे

Edited By ,Updated: 01 Mar, 2017 04:03 PM

big blow to quetta pieterson and mills pull out of psl final

आईपीएल में 12 करोड़ की कीमत पाने वाले टाइमल मिल्स,केविन पीटरसन, ल्यूक राइट और नाथन मैकुलम जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों ...

लाहौर: आईपीएल में 12 करोड़ की कीमत पाने वाले टाइमल मिल्स,केविन पीटरसन, ल्यूक राइट और नाथन मैकुलम जैसे कई दिग्गज खिलाड़ियों ने 5 मार्च को लाहौर में खेले जाने वाले पाकिस्तान सुपर लीग(पीएसएल) ट्वंटी 20 टूर्नामेंट फाइनल में खेलने से इंकार कर दिया है।  पीटरसन, राइट, मिल्स तथा पूर्व कीवी ऑफ स्पिनर नाथन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पीएसएल की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम के इन खिलाड़यिों ने कहा कि वे लाहौर का दौरा नहीं करेंगे। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाल रिली रोसो ने फिलहाल इस बारे में स्थिति साफ नहीं की है। 

इंग्लिश ऑलराउंडर राइट ने कहा कि मैं बहुत दुखी मन से बता रहा हूं कि मैं लाहौर नहीं आ रहा हूं। मेरा परिवार क्रिकेट के एक मैच से अधिक अहम है। मैं माफी मांगता हू और जानता हूं कि आप लोगों के लिये यह कितना महत्वपूर्ण है। भविष्य में जब वहां सुरक्षा व्यवस्था होगी तो खेलने में कोई परेशानी नहीं है।

क्वेटा की टीम ने पेशावर जाल्मी के खिलाफ एक रन की रोमांचक जीत के बाद फाइनल में जगह बनाई थी। इस मैच में पीटरसन ने 22 गेंदों पर 40 रन बनाये थे और टूर्नामेंट में अपने रनों की संख्या 241 रन पहुंचाई थी। वहीं रोसो 250 रनों के साथ क्वेटा के शीर्ष स्कोरर भी हैं। मिल्स ने पांच मैचों में सात विकेट लिये हैं जबकि राइट ने एक ही मैच खेला है और नाथन ने कोई मैच नहीं खेला है।  गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में दो बड़े आतंकवादी धमाके झेल चुके लाहौर में पांच मार्च को टूर्नामैंट के फाइनल में खेलने के लिये विदेशी खिलाड़यिों को 10 हजार से 50 हजार डॉलर तक की पेशकश की गयी है। एक विदेशी खिलाड़ी ने साथ ही कहा कि किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी के या विदेशी खिलाड़ी के सुरक्षा व्यवस्था के बीच लाहौर में खेलने पर दोनों की ही जिंदगी पर जोखिम होगा। इसमें कोई अंतर नहींं है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!