धोनी और विराट के बाद जिम करोबार में हाथ अजमाएंगे 'द ग्रेट खली' 

  • धोनी और विराट के बाद जिम करोबार में हाथ अजमाएंगे 'द ग्रेट खली' 
You Are HereCricket
Wednesday, September 28, 2016-4:17 PM

नई दिल्ली: क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली के बाद अब द ग्रेट खली जिम करोबार में हाथ अजमाएंगे। बताया जा रहा है कि वह एक साल के भीतर देश में 50 जिम खोलने की योजना बना रहे हैं। इसके बाद वह विदेश में विस्तार करेंगे। बताया जा रहा है कि इस जिम में खली गैलरी, किड्स एरिया , मैराथन ट्रैक जैसी विशिष्टताएं और स्वीट रुम की भी सुविधाएं होंगी। इस जिम की सेवाएं लेने के लिए सालाना 27000-28000 रुपए खर्च करने होंगे। 

जिम का विस्तार फ्रैंचाइजी मॉडल पर करेंगे खली
खली अपने जिम का विस्तार फ्रैंचाइजी मॉडल पर करेंगे। फ्रैंचाइजी लेने वालें को जिम के बुनियादी विकास में 3.5 करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। इसमें ली को दी जाने वाली 35 लाख रुपए की फीस भी शामिल है। फ्रैंचाइजी को सलाना 50-60 लाख रुपए अन्य मदद के लिए भी खर्च करने पड सकते हैं। 

इस प्रोजेक्ट को  संभाल रहे हैं अंकुर माकन 
खली की और से इस प्रोजेक्ट को संभाल रहे अंकुर माकन का कहना है कि मान लिया जाए कि एक जिम में करीब 700 सदस्य होंगे तो कहा जा सकता है कि सालाना 2 करोड़ रुपए की राशि तो जिम से ही जाएगी। इसके अलावा खली गैलरी , बच्चों के लिए आत्मरक्षा प्रशिक्षण, जुंबा, पॉवर योग आदि से आ सकती है। 

जनवरी तक जयपुर में खुलेगा पहला जिम
माकन का कहना है कि खली नहीं चाहते कि सेवा, निजी प्रशिक्षण आदि के मानकों पर किसी तरह का समझौता हो। वह नहीं चाहते कि उनका नाम खराब हो। पहला जिम आगामी जनवरी तक जयपुर में खुलेगा जबकि दिल्ली में। छोटे शहरों में खुले जाने वाले जिम छोटे आकार के होंगे और वहां मशीनें कम होंगी और एक स्पॉऔर एक ही जकूजी होगा। बता दें कि इससे पहले देश के जिम करोबार में गौल्ड जिम और विराट कोहली के चिजेल्स ऐंड नियो और धोनी के स्पोर्टसिफ्ट आदि  हैं।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You