ड्रैसेल ने 7वें पदक के साथ की फेल्प्स की बराबरी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 31 Jul, 2017 03:01 PM

drassel equals phelps with 7th medal

अमेरिका के 20 वर्षीय नए स्टार सेलेब ड्रैसेल ने दुनिया के महान तैराक माइकल फेल्प्स के एक चैंपियनशिप में सात स्वर्ण पदक के विश्व रिकार्ड की ब

बुडापेस्ट: अमेरिका के 20 वर्षीय नए स्टार सेलेब ड्रैसेल ने दुनिया के महान तैराक माइकल फेल्प्स के एक चैंपियनशिप में सात स्वर्ण पदक के विश्व रिकार्ड की बराबरी करने के साथ ही 17वीं विश्व तैराकी चैंपियनशिप का स्वर्णाक्षरों में समापन कर लिया। विश्व चैंपियनशिप के आखिरी दिन रविवार को यहां ड्रैसेल ने डूना एरेना में चार गुणा 100 मीटर मेडले रिले में बटरफ्लाई चरण में जबरदस्त प्रदर्शन के साथ अमेरिकी टीम को स्वर्ण पदक दिला दिया जो उनका इस चैंपियनशिप में सातवां स्वर्ण पदक भी है।

इससे पहले ड्रैसेल ने एक ही दिन में तीन रिले में व्यक्ति स्वर्ण पदक जीते थे और कुल छह पदकों के साथ वह फेल्प्स के रिकार्ड से एक कदम ही दूर थे जो उन्होंने रिले स्वर्ण के साथ पूरा का लिया। फेल्प्स ने आस्ट्रेलिया में 2007 की विश्व चैंपियनशिप में सात स्वर्ण पदक जीते थे। ड्रैसेल की बदौलत अमेरिका ने विश्व चैंपियनशिप में कुल 38 पदक जीते जो उसका विश्व तैराकी में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। फ्लोरिडा के छात्र ने रेस के बाद कहा इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है तो मुझे नहीं पता कि क्या कहना चाहिए, लेकिन मैं अभी यूरोप जाकर कुछ आराम करना चाहता हूं।

मैं पोलैंड और स्कॉटलैंड जाकर मकाा करूंगा। पिछले आठ दिनों में मुझे काफी मजा आया। मुझे जो करना पसंद है उसे यहां करना कमाल का अनुभव था। इससे पहले अमेरिकी तैराकी लिली किंग ने महिलाओं की 50 मीटर ब्रेस्टस्ट्रोक स्पर्धा में विश्व रिकार्ड 29.40 सेकंड का समय लेकर टीम के लिए स्वर्ण के साथ बढिय़ा शुरूआत की। किंग ने रूस की यूलिया एफिमोवा को 0.17 सेकंड से हराया जबकि अन्य अमेरिकी तैराक केटी मेली को कांस्य मिला।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!