अश्विन के मुरीद हुए कुक, इस इंग्लिश गेंदबाज से की तुलना

  • अश्विन के मुरीद हुए कुक, इस इंग्लिश गेंदबाज से की तुलना
You Are HereCricket
Wednesday, November 09, 2016-10:00 AM

राजकोट:  इंगलैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की प्रशंसा करते हुए कहा है कि वह विश्व स्तरीय गेंदबाज बन गए हैं और उनका खेल इंगलैंड के दिग्गज आफ स्पिनर ग्रीम स्वान की तरह है।  राजकोट टैस्ट की पूर्व संध्या पर मंगलवार को यहां इंग्लिश कप्तान ने कहा कि अश्विन एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और उन्होंने पिछले एक वर्ष में जैसा प्रदर्शन किया है उसके बाद तो वह 7वें आसमान पर होंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टैस्टों की सीरीज में 27 विकेट लेकर मैन आफ द सीरीज रहे अश्विन इंगलैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज में भारत के सबसे अहम गेंदबाजों में हैं।  

कुक ने पूर्व इंग्लिश आफ स्पिनर स्वान से अश्विन की तुलना करते हुए कहा किअश्विन 2012 की तुलना में आज ज्यादा बेहतर हो गए होंगे। 4 साल के अनुभव से उनका खेल विश्व स्तरीय हो गया है। ग्रीम स्वान भी ऐसे एक खिलाड़ी हैं जिनके खेल में वक्त के साथ सुधार आया और अश्विन भी उन्हीं की तरह हैं। 4 वर्ष पहले भारत और इंगलैड के बीच सीरीज में स्वान की बदौलत इंगलैंड ने 4 मैचों की सीरीज में वापसी करते हुए 2-1 से जीत दर्ज की थी। अपनी टीम के बारे में कुक ने कहा कि हमारी अंतिम एकादश अभी तय नहीं है लेकिन हमने पदार्पण खिलाड़ी हसीब हमीद को टीम में उतारने का फैसला किया है और गैरी बैलेंस को बाहर रखा है। साथ ही बेन डकेट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

उन्होंने साथ ही कहा कि यह भारत के खिलाफ बड़ी सीरीज है और मेजबान अभी काफी अच्छा खेल रही है। लेकिन हमारी टीम ने हमेशा अच्छा किया है और उम्मीद है कि वह अगले 6 से 7 सप्ताह में ऐसा करेगी। कुक ने साथ ही बंगलादेश के खिलाफ दूसरे टैस्ट में मिली हार को सतर्क करने वाला बताया और माना कि उपमहाद्वीप में परिस्थितियों कभी भी बदल सकती हैं। 
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You