भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड लीग सैमीफाइनल्स में एक साथ 

  • भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड लीग सैमीफाइनल्स में एक साथ 
You Are HereHockey
Tuesday, October 25, 2016-8:56 AM

नई दिल्ली: एशियाई हॉकी के दो चिर प्रतिद्वंद्वी देशों भारत और पाकिस्तान को अगले वर्ष हॉकी वर्ल्ड लीग सैमीफाइनल्स में एक साथ रखा गया है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने 2017 में जून और जुलाई में होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग सैमीफाइनल्स के लिए सोमवार को टीमों के आवंटन की घोषणा की। ये सभी टूर्नामैंट 2018 में होने वाले विश्वकप के लिए क्वालिफायर का काम करेंगे। वर्ल्ड लीग सैमीफाइनल्स इंगलैंड, बेल्जियम और दक्षिण अफ्रीका में जून और जुलाई के बीच खेले जाएंगे। 

एफआईएच ने बताया कि हर सैमीफाइनल में दस टीमें हिस्सा लेंगी और पहली 6 टीमों को उनकी मौजूदा एफआईएच रैंकिंग के अनुसार रखा गया है। 4 और टीमें हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड दो टूर्नामैंटों से क्वालीफाई करेंगी जो जनवरी और अप्रैल के बीच खेले जाएंगे।

इंगलैंड के लंदन में 15 से 25 जून तक होने वाले सैमीफाइनल्स में रियो ओलिंपिक चैंपियन अर्जेंटीना, यूरोपियन चैंपियन हालैंड, एशियाई चैंपियन भारत, पाकिस्तान, कोरिया और इंगलैंड को रखा गया है। इनके साथ चार और टीमें क्वालीफाई टूर्नामेंट से जुड़ेंगी।  भारत ने 2014 के एशियाई खेलों के फाइनल में पाकिस्तान को हराया था और मलेशिया के कुआंटन में इस समय चल रहे एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामैंट में रविवार को पाकिस्तान को 3-2 से पराजित किया है।  
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You