IPL के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले 5 विदेशी खिलाड़ी

Edited By ,Updated: 21 Feb, 2017 02:05 PM

most expensive overseas player in ipl history

आईपीएल सीजन 10 के लिए सोमवार को बेंगलुरु में खिलाडिय़ों की नीलामी की गई।

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 10 के लिए सोमवार को बेंगलुरु में खिलाडिय़ों की नीलामी की गई। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को राइजिंग पुणे सनराइजर्स की टीम ने 14.50 करोड़ में खरीदा। इस साल की नीलामी में जहां देशी खिलाडिय़ों पर कम पैसों की बरसात हुई वहीं दूसरी तरफ विदेशी खिलाडिय़ों का खूब बोलबाला रहा। 8 टीमों की फ्रेंचाइजियों ने विदेशी खिलाडिय़ों को खरीदने के लिए करोड़ों में पैसा लगा दिया। अगर हम आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाडिय़ों पर नजर डाले, तो वैसे तो ज्यादातर भारतीय खिलाडिय़ों को ही बड़ा भाव मिला है, लेकिन इनमें से कुछ विदेशी भी है, जो भारतीयों के बीच अपनी छाप छोडऩे में कामयाब रहे।

PunjabKesari
1. बेन स्टोक्स
इंग्लैंड के युवा स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पहली बार आईपीएल 2017 में खेलेंगे। उन्हें राइजिंग पुणे सनराइजर्स की टीम ने 14.50 करोड़ में खरीदा। बेन स्टोक्स अब तक के आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी के रूप में अपना नाम दर्ज करवाया। स्टोक्स को राईजिंग पुणे ने 14.50 करोड़ में खरिदा। इसी के साथ ही स्टोक्स इस आईपीएल निलामी के सबसे ज्यादा प्राइज हासिल करने वाले खिलाड़ी बने।

PunjabKesari
2. टाइमल मिल्स
इंग्लैंड के नये-नवेले तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स आईपीएल के करोड़पति खिलाडिय़ो में शुमार हो गए। आईपीएल 10 के लिए हुई निलामी में टाइमल मिल्स को अप्रत्यक्षशित ढग़ से विराट कोहली की आरसीबी टीम ने 12 करोड़ जैसी भारी रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया । इंग्लैंड के लिए अभी चंद ही दिनों पहले अपने करियर की शुरूआत करने वाले मिल्स ने अपने सपने में भी कभी नहीं सोचा होगा, कि उन्हें इतनी बड़ी रकम मिल जाएगी।

PunjabKesari
3. केविन पीटरसन
इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन की बल्लेबाजी का हर कोई कायल रहा है, इंग्लैंड के सबसे अच्छे बल्लेबाजो में शुमार रहे केविन पीटरसन भी आईपीएल में करोड़पति बने है, 2011 के आईपीएल में लगी बोली में दिल्ली की टीम ने 6.50 करोड़ में इस खिलाड़ी को अपने नाम किया था। केपी ने इसी के साथ ही उस समय तक के महंगे विदेशी खिलाड़ी होने का श्रेय हासिल किया था।

PunjabKesari
4. क्रिस मौरिस
अपने छोटे से ही करियर में दक्षिण अफ्रीकी टीम की जरूरत बन गए क्रिस मौरिस ने अपनी गेंदबाजी और उपयोगी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। 2016 में हुई आईपीएल की बोली में इस हरफनमौला खिलाड़ी को अपने परफॉरमेंस के कारण दिल्ली डेयर डेविल्स ने 7 करोड़ की एवज में अपनी टीम में शामिल किया।

PunjabKesari
5. शेन वॉटसन
ऑस्ट्रेलियन टीम के शानदार ऑलराउंडर में से एक रहे शेन वॉटसन को पिछले साल आईपीएल की निलामी में रॉयल चैलेंजर ने अपनी टीम में शामिल किया। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और चालाकी भरी गेंदबाजी के लिए जाने जाने वाले शेन वॉटसन को आरसीबी ने  साढ़े नौ करोड़ रूपये देकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!