गुलिएव ने वान नीकर्क के ‘दोहरे खिताब’ का सपना तोड़ा

  • गुलिएव ने वान नीकर्क के ‘दोहरे खिताब’ का सपना तोड़ा
You Are HereSports
Friday, August 11, 2017-2:23 PM

लंदन:  वायडे वान नीकर्क का दिग्गज माइकल जानसन के विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 200 और 400 मीटर के स्वर्ण पदक जीतने के कारनामे की बराबरी करने का सपना तुर्की के रामिल गुलिएव ने 200 मीटर का फाइनल जीतकर तोड़ दिया।  दिन के अन्य दोनों फाइनल में हालांकि अमरीका ने पहले दो स्थान हासिल किए।

क्रिस्टियन टेलर ने त्रिकूद में स्वर्ण पदक जीता जबकि उनके चिर प्रतिद्वंद्वी विल क्लाय ने रजत पदक हासिल किया। हालांकि ओलंपिक 400 मीटर की बाधा दौड़ की चैंपियन डलिलाह मोहम्मद अपने नाम के आगे विश्व चैंपियनशिप का स्वर्ण पदक जोडऩे में नाकाम रही और उन्हें हमवतन अमरीकी कोरी कार्टर ने पीछे छोड़ दिया। इस 25 वर्षीय धाविका को इससे पहले महज पर्यटक कहा जाता था।  

वान नीकर्क ने इस सप्ताह के शुरू में 400 मीटर का स्वर्ण पदक जीता था लेकिन 200 मीटर वह यह करिश्मा दोहराने में नाकाम रहे। गुलियेव ने जब 200 मीटर की दौड़ जीती तो कुछ दर्शकों ने उनकी हूटिंग भी की। इस 27 वर्षीय एथलीट का जन्म अजरबेजान में हुआ था लेकिन वह 2011 में तुर्की के नागरिक बन गये थे। खिताब जीतने के बाद उन्होंने तुर्की और अजरबेजान दोनों के ध्वज अपने शरीर पर लपेट रखे थे।  गुलिएव ने कहा, ‘‘यह हैरानी भरा नहीं है। मैं जीतना चाहता था और इस साल मुझे लग रहा था कि यह संभव है और मैंने ऐसा कर दिखाया। हां मेरा खुद पर विश्वास है। ’’ 
 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!

Recommended For You