विवादों से है कोहली का पुराना नाता, जाने क्यों

  • विवादों से है कोहली का पुराना नाता, जाने क्यों
You Are HereCricket
Saturday, November 05, 2016-2:52 PM

नई दिल्ली: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो जितने मस्तमौला इंसान हैं उतने ही गुस्सौल भी है। विराट के आक्रमक स्वभाव से फैंस व खिलाड़ी सभी परिचित हैं। कोहली अपने करियर में कई बार मैदान पर विरोधी खिलाडिय़ों से भिड़ चुके हैं और मैदान के बाहर फैन्स और पत्रकारों से भी उनका पंगा हो चुका है।
 

गंभीर से लिया पंगा
विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुए विवाद को भला कौन भूल सकता है। विराट ने सबके सामने गंभीर से पंगा लिया था। दरअस  आईपीएल के दौरान वो दिल्ली के ही अपने साथी खिलाड़ी गौतम गंभीर से उलझ गए थे। जिसमें दोनों के बीच खूब बहस हुई और मामला गाली गलोच तक पहुंच गया। इसे लेकर भारतीय क्रिकेट में काफी विवाद भी हुआ था।
 

केरेन पोलार्ड और मिशेल स्टार्क से तू-तू, मैं-मैं
विराट कोहली की साल 2014 के आईपीएल में केरेन पोलार्ड और मिशेल स्टार्क के साथ हुई बहस को कौन भूल सकता है। दकअसल मामल ये था कि ये दोनों खिलाड़ी आअपस में लड़ रहे थे लेकिन विराट कोहली आचानक उस लड़ाई में कूद पड़े और अंपायर के साथ उन्होंने बहस शुरू कर दी थी।
 

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों से भिड़ गए थे कोहली
साल 2014-15 में विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया और पहले टेस्ट मैच में ही वो ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों से भिड़ गए थे। कोहली और रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ से उलझ पड़े दोनों से जमकर बहस हुई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस बहस को खत्म की थी।
 

जॉनसन को लिया आड़े हाथों
साल 2015 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। कंगारू गेंदबाजों ने कोहली के खिलाफ खास रणनीति बना रखी थी। मैच के दौरान जॉनसन ने कोहली को कुछ कहा फिर क्या था। विराट कोहली भला कैसे पीछे हटने वाले थे।  उन्होंने मिशेल जॉनसन को आगे बढ़कर जवाब दिया। जिसके बाद मामले ने खूब तूल पकड़ा और एक छोटी सी कहा सुनी बड़े विवाद में बदल गई।


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You