श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरु होगा कोच और कप्तान का टेस्ट

  • श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरु होगा कोच और कप्तान का टेस्ट
You Are HereSports
Tuesday, July 25, 2017-12:46 PM

गाले: नवनिर्वाचित कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली की टीम बुधवार से श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत करने उतरेगी जहां उनके सामने मेजबान टीम के खिलाफ अपनी आखिरी सीरीज के प्रदर्शन को दोहराने के साथ विदेशी जमीन पर अपने रिकार्ड को सुधारने की भी जिम्मेदारी हेागी। 

भारत ने आखिरी बार वर्ष 2015 में 3 टैस्टों की सीरीज खेली थी जिसमें उसने 2-1 से जीत अपने नाम की थी।  हालांकि तब से लेकर अब तक विराट एंड कंपनी में काफी बड़े बदलाव आए हैं और इस बार वह यहां बतौर नंबर वन टेस्ट टीम पहुंची है जिसने अपनी घरेलू जमीन पर 13 टेस्टों में 10 में जीत दर्ज की और केवल एक ही हारा है। दो मैच ड्रा रहे। श्रीलंकाई जमीन पर पिछली सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी के हाथों से निकलकर कप्तानी विराट को मिली थी और उस समय टीम के साथ शास्त्री बतौर कोच नहीं बल्कि निदेशक के तौर पर जुड़े हुए थे। लेकिन अब सभी समीकरण बदल चुके हैं और विराट तीनों प्रारूपों में कप्तान हैं तथा शास्त्री का बतौर राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच यह पहला दौरा भी है। ऐसे में कोच और कप्तान दोनों पर ही बेहतर परिणाम का दबाव भी होगा।  

28 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी विराट ने भले ही घरेलू टेस्ट सीरीज में अच्छे परिणाम निकाले हों लेकिन अब बतौर टेस्ट कप्तान अब उनपर विदेशी जमीन पर अच्छा प्रदर्शन करने का ज्यादा दबाव है। भारत श्रीलंकाई दौरे पर चैंपियंस ट्राफी और फिर वेस्टइंडीज के सीमित ओवर प्रारूपों में खेलकर पहुंचा है और उसके खिलाड़ियों को टेस्ट प्रारूप के अनुकूल खुद को ढालना होगा जबकि श्रीलंकाई टीम भी बदलाव के दौर से गुकार रही है जिसने जिम्बाब्वे के खिलाफ हाल ही में कड़ी मेहनत के बाद एकमात्र टैस्ट जीता है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You