ईडन टैस्ट के लिए विराट बना रहे है खास रणनीति 

  • ईडन टैस्ट के लिए विराट बना रहे है खास रणनीति 
You Are HereCricket
Thursday, September 29, 2016-2:24 PM

कोलकाता: भारतीय टैस्ट कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ईडन गार्डन पर शुक्रवार से शुरू होने जा रहे महत्वपूर्ण दूसरे क्रिकेट टैस्ट के लिए मेहमान टीम के खिलाफ अपनी तैयारियों को पुख्ता बताया।  3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम के कप्तान ने गुरूवार को यहां मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि मेजबान टीम की तैयारियां मजबूत हैं और वह हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। भारत यदि यह मैच जीत जाता है तो वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त बना लेगा। 

3 स्पिनरों को खेलना चाहते है विराट 
कप्तान ने कहा कि लेकिन हमने सोचा कि एक और ऑफ स्पिनर को शामिल करना बेहतर होगा क्योंकि कीवी टीम के पास 5 बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। इसलिए 3 स्पिनरों को खेलाने से हमें फायदा होगा। हमारे पास आफ स्पिनर और लेग स्पिनर दोनों हैं और यदि दो आफ स्पिनर होंगे तो अश्विन के लिए भी काम आसान हो जाएगा।

किसी भी पिच पर अच्छी गेंद अच्छी ही होती है विराट
विराट ने मैच को लेकर कहा कि किसी भी पिच पर अच्छी गेंद अच्छी ही होती है और हमें अपनी ताकत पर भरोसा है। विराट ने कहा कि बल्लेबाजों पर भी निर्भर करता है कि वे कैसे खेलते हैं। पहले मैच में न्यूजीलैंड ने भी अच्छी साझेदारियां की थी। हमने भी अपनी योजनाएं बनाई हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि विपक्षी टीम अच्छा क्रिकेट खेलेगी लेकिन हम भी अपने हिसाब से वापसी करने में सक्षम हैं। हम न्यूजीलैंड की किसी भी योजना का जवाब देने में सक्षम हैं।

इशांत शर्मा की जगह आएंगे जयंत यादव
टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जगह शामिल किए गए 26 वर्षीय ऑफ स्पिनर और निचले क्रम के बल्लेबाज जयंत यादव को लेकर विराट ने कहा कि जयंत किसी के कवर के तौर पर नहीं है। यदि इशांत ठीक होते तो वही खेलते और हमारे पास 3 तेज गेंदबाज थे तो हमें किसी नए खिलाड़ी की जरूरत नहीं होती।


ईडन टैस्ट जीत कर पाकिस्तान को पीछे छोड़ देंगा भारत 
भारतीय टीम यदि ईडन टैस्ट जीत जाती है तो वह पाकिस्तान को पीछे छोड़कर दुनिया की नंबर वन टैस्ट टीम भी बन जाएगी। लेकिन विराट का मानना है कि उनके लिए यह सब बातें मायने नहीं रखती हैं। उन्होंने कहा कि मुझे रिकार्ड से फर्क नहीं पड़ता। हमने पिछले दो वर्ष में जैसा क्रिकेट खेला है यदि हम उसे देखें तो हम अति आत्मविश्वास में आ सकते हैं। जरूरी है कि आप अपने खेल पर ध्यान दें। नंबर एक बनना हमारे लिये अहम नहीं है। यह सब अस्थाई है।
 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You