पॉली उमरीगर अवॉर्ड मिलने के बाद विराट ने कहा-बेस्ट बनना चाहता हूं

Edited By ,Updated: 09 Mar, 2017 01:37 PM

virat kohli polly umrigar award cricketer

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने रिकार्ड तीसरी बार सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर के लिए पॉली उमरीगर अवार्ड जीतने के बाद कहा कि उनकी क्षमता.....

बेंगलुरू: शुरूआती दिनों से ही हमेशा सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर बनने का उद्देश्य रखने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह बेहतर ढंग से जानते कि अपना सपना साकार करने के लिए उन्हें खेल के सभी तीनों प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

बेस्ट बनना चाहता हूं: विराट कोहली 
कोहली ने बीती रात यहां क्रिकेट बोर्ड के सालाना पुरस्कारों में बीसीसीआई के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर के लिए पाली उमरीगर पुरस्कार जीतने के बाद कहा कि वह हमेशा ही दुनिया के शीर्ष खिलाडिय़ों में से एक बनना चाहते थे। उन्होंने कहा कि मैं निश्चित रूप से हमेशा से ही दुनिया में शीर्ष खिलाड़ियों में से एक बनना चाहता था। इसलिए मैं समझता था कि सभी तीनों प्रारूप में अपनी फार्म बरकरार रखने के लिए क्या करना होगा। बदलाव के दौर में सभी तीनों प्रारूपों में उपलब्ध होना और देश की टीम को आगे बढ़ाना महत्वपूर्ण है। 

कोहली ने आलोचकों पर साधा निशाना
कोहली ने अपने आलोचकों पर भी निशाना साधा और कहा कि उन्हें हमेशा ही अपनी काबिलियत पर भरोसा था, हालांकि उनके आसपास के कुछ लोगों को इस पर संशय था।  उन्होंने कहा कि मेरे करियर में, कई लोग ऐसे थे जिन्हें मेरे खेल के संदर्भ में मुझ पर शक था। यहां तक कि अब भी चारों ओर कुछ संशय करने वाले और नफरत करने वाले हैं लेकिन एक चीज सुनिश्चित है कि मुझे हमेशा ही अपनी काबिलियत पर भरोसा था।  

10 से 12 महीने सचमुच अविश्वसनीय रहे हैं: विराट कोहली 
उन्होंने कहा कि पिछले 10 से 12 महीने सचमुच अविश्वसनीय रहे हैं। बतौर क्रिकेटर हर किसी के लिए एक साल शानदार रहता है। 2015 के अंत से शुरू होकर 2016 के अंत तक, शायद मैं इसे अपने कैरियर का अद्भुत वर्ष कह सकता हूंं। इतनी कड़ी मेहनत, रोजाना की गई इतनी ट्रेनिंग, इतने सारे बलिदान, सब मिलकर शानदार रहे। साथी खिलाडिय़ों की मदद के बिना यह संभव नहीं हो सकता था। 

हम इस समय दुनिया की शीर्ष टीम है: विराट कोहली
कोहली ने कहा कि कभी कभार आप अच्छा नहीं करते हो, लेकिन जब आपकी टीम का चैम्पियन खिलाड़ी आगे बढ़ता है तो प्रत्येक खिलाड़ी योगदान करने लगते हैं। उन्होंने कहा कि इसलिए हम इस समय दुनिया की शीर्ष टीम है और इससे हमारी टीम में मौजूद प्रतिभाओं का भी पता चलता है कि कैसे खिलाड़ी मौकों पर सर्वश्रेष्ठ करते हैं जिससे टीम को अलग अलग परिस्थितियों से उबरने में मदद मिलती है। मैं साथी खिलाडिय़ों को उनके सहयोग, भरोसे और प्रयास के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!