आईओएस 9 अपलोड करने के लिए अभी कर सकते हैं इंतजार

Edited By ,Updated: 19 Jul, 2015 05:26 PM

article

एप्पल ने पिछले सप्ताह ही अपने यूजर्स के लिए आईओएस 9 का बीटा वर्जन लांच किया है। बावजूद इसके कुछ यूजर्स को इसके अपलोड करने पर डिवाइस की चिंता सता रही है।

जालंधर। एप्पल ने पिछले सप्ताह ही अपने यूजर्स के लिए आईओएस 9 का बीटा वर्जन लांच किया है। अगर आपने अपने फोन में इसे डाउनलोड किया है तो पहले कुछ मिनट तक तो ये नॉर्मल लगेगा, लेकिन उसके बाद नए ऑपरेटिंग सिस्टम का अंतर समझ में आने लगेगा। बावजूद इसके कुछ यूजर्स को इसके अपलोड करने पर डिवाइस की चिंता सता रही है। ऐेसे ही एक यूजर हैं करण, जिन्होंने सीबीएस डॉट कॉम के "मैगी से पूछो" सलाह कॉलम में पूछा है कि क्या iPhone 5S, आईपैड 2 या iPad मिनी पर आईओएस 9 इंस्टाल करना सुरक्षित है? मैं इस नए वर्जन का परीक्षण करना चाहता हूं, लेकिन अपने डिवाइस को नष्ट नहीं करना चाहता। इस बारे में आप क्या कहते हैं?
 
जबाव में मैगी ने बताया कि iPhone और iPads के लिए एप्पल का नए वर्जन आईओएस 9 के अपलोडिंग के बारे में मैं यह नहीं कहूंगा कि यह "असुरक्षित" है। इससे आपके उपकरण नष्ट नहीं होंगे। लेकिन यह फ़ैसला लेने से पहले कुछ चीजें  आपको ध्यान में रखने की जरूरत है। संक्षेप में, यदि लगता है कि आईओएस का पिछला वर्जन अपलोड करना आपके लिए किसी सिरदर्द से कम नहीं था, तो आईओएस 9 के लिए अभी इंतजार कर सकते हैं। कारण कि एप्पल ने पिछले हफ्ते इसका बीटा वर्जन रिलीज़ किया है। इसका मतलब यह है कि यह सॉफ्टवेयर का अंतिम वर्जन नहीं है। बल्कि अभी परीक्षण के दौर में है। 
 
सी-नेट के समीक्षा सहयोगी जासन पार्कर, जो सॉफ्टवेयर पर 15 साल से परीक्षण कर रहे हैं, का भी यही सुझाव है कि बीटा परीक्षण का हिस्सा होने के नाते में यह अभी आईओएस 9 का शुरुआती वर्जन है और इसमें अभी सुधार की गुंजाइश है। एप्पल ने इसे यूजर्स के लिए तो खोल दिया, लेकिन यह अभी भी विकास की प्रक्रिया में है। इससे पहले आईओएस 7 में भी सुरक्षा दोष के चलते एप्पल ऐसा कर चुका है। इसे लांच करने के बाद इसका अपडेट वर्जन दिया गया था और उस समय मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम का यह सबसे बड़ा फेरबदल था। हालांकि एप्पल का दावा है कि आईओएस 9 अपने यूजर्स की फ्रस्ट्रेशन खत्म कर देगा।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!