क्या ऑटोमोबाइल सेक्टर में में कदम रखने जा रहे हैं गौतम अडानी?

Edited By Akash sikarwar,Updated: 22 Jan, 2022 04:56 PM

is gautam adani going to enter the automobile sector

गौतम अडानी जिन्हें देश के दूसरा सबसे अमीर और बड़े कारोबारी के रुप में जाना जाता है, से जुड़ी एक खबर सामने आई है, कि वे बहुत जल्द ऑटो सेक्टर में कदम रखने वाले हैं। खबरों के अनुसार अडानी ग्रुप इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पैर रखने का प्लान बना रहा है।

ऑटो डेस्क: गौतम अडानी जिन्हें देश के दूसरा सबसे अमीर और बड़े कारोबारी के रुप में जाना जाता है, से जुड़ी एक खबर सामने आई है, कि वे बहुत जल्द ऑटो सेक्टर में कदम रखने वाले हैं। खबरों के अनुसार अडानी ग्रुप इलेक्ट्रिक सेगमेंट में पैर रखने का प्लान बना रहा है।

इसके चलते हाल ही में ग्रुप से जुड़े एक ट्रस्ट ने (SB Adani Family Trust) के नाम से ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया है। बता दें कि इस ट्रेडमार्क का प्रयोग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के लिए किया जाएगा। ट्रेडमार्क की रजिस्ट्रेशन के पहले अडानी ग्रुप ने ऐलान किया था कि कंपनी ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में बड़े स्तर पर काम करेगी। ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में कंपनी द्वारा अगले 10 सालों में 70 बिलियन डॉलर की इंवेस्टमेंट भी की जाएगी।

कुछ मीडिया रिर्पोट्स की मानें तो अडानी ग्रुप द्वारा पहले इलेक्ट्रिक कर्मिशियल व्हीकल सेगमेंट में एंट्री करेगी। जिसमें कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक बसों, इलेक्ट्रिक ट्रक के प्रोडक्शन का काम किया जाएगा। इसके अलावा यह ग्रुप बैटरी के प्रोडक्शन और देशभर में चार्जिंग स्टेशन लगाने का प्लान भी है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!