महिंद्रा समूह का बड़ा कदम, RBL बैंक में खरीदा 4% हिस्सा!

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 Jul, 2023 02:49 PM

big move of mahindra group bought 4 stake in rbl bank

महिंद्रा समूह ने आरबीएल बैंक में 4 फीसदी हिस्सा खरीद लिया है। महिंद्रा समूह ने आरबीएल के जरिए जो हिस्सा खरीदा है वो ओपन मार्केट ट्रेडर्स के जरिए लिया है। मामले की जानकारी रखने वाले दोसूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। इस सौदे के जरिए महिंद्रा समूह...

बिजनेस डेस्कः महिंद्रा समूह ने आरबीएल बैंक में 4 फीसदी हिस्सा खरीद लिया है। महिंद्रा समूह ने आरबीएल के जरिए जो हिस्सा खरीदा है वो ओपन मार्केट ट्रेडर्स के जरिए लिया है। मामले की जानकारी रखने वाले दोसूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। इस सौदे के जरिए महिंद्रा समूह ने फाइनेंशियल सेक्टर में एक और कदम बढ़ा दिया है।

सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी

एक रिपोर्ट के मुताबिक जब इस मामले पर महिंद्रा ग्रुप के साथ जानकारी लेने की कोशिश की गई तो इसके प्रवक्ता ने कहा कि नो कमेंट... वहीं आरबीएल बैंक ने मामले पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि महिंद्रा ग्रुप की नजर आरबीएल बैंक में हिस्सा बढ़ाने की है और इसे बढ़ाकर 15-25 फीसदी तक ले जाने पर है। अगर महिंद्रा ग्रुप को आरबीएल बैंक के रणनीतिक शेयरहोल्डर बनने पर मंजूरी मिल जाती है तो ये अपना हिस्सा बढ़ा सकता है। एक सूत्र ने नाम ना बताने की शर्त पर कहा कि महिंद्रा ग्रुप, आरबीएल बैंक के साथ करार करने के लिए उत्साहित है।

महिंद्रा समूह का फाइनेंशियल सेक्टर में एक्सपोजर मुख्य रूप से इसकी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज के जरिए ही है।

आरबीएल बैंक के लिए रहा उतार-चढ़ाव

RBL बैंक के लिए पिछले कुछ सालों से काफी उतार-चढ़ाव भरा समय रहा है। आरबीएल बैंक ने विश्वेशर आहूजा का टर्म नहीं बढ़ाया और उन्हें बैंक के एमडी और सीईओ पद से हटना पड़ा। दिसंबर 2021 में आरबीएल बैंक ने अपने खुद के अधिकारियों को बैंक के बोर्ड में तैनात किया। आरबीआई बैंक के ऊपर विश्वेशर आहूजा के जाने और और बैंक के उठाए गए कदमों का प्रतिकूल असर हुआ और इसकी आर्थिक क्षमता और ऐसेट क्वालिटी में गिरावट देखी गई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!