बिक्री घटने की वजह से कैफे कॉफी डे ने तीन महीनों में बंद किए 280 आउटलेट्स

Edited By jyoti choudhary,Updated: 20 Jul, 2020 04:52 PM

café coffee day closed 280 more outlets between april june

देश के लोकप्रिय कॉफी चेन कैफे कॉफी डे (CCD) को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल से जून) में करीब 280 आउटलेट्स को बंद करना पड़ा। कंपनी ने मुनाफा से जुड़े बिन्दुओं और भविष्य में होने वाले खर्चों में वृद्धि को देखते हुए इन

नई दिल्लीः देश के लोकप्रिय कॉफी चेन कैफे कॉफी डे (CCD) को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल से जून) में करीब 280 आउटलेट्स को बंद करना पड़ा। कंपनी ने मुनाफा से जुड़े बिन्दुओं और भविष्य में होने वाले खर्चों में वृद्धि को देखते हुए इन आउटलेट्स को बंद किया है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि इन स्टोर्स को बंद किए जाने के बाद कंपनी के आउटलेट्स की कुल संख्या 30 जून, 2020 तक 1,480 रह गई। सीसीडी का स्वामित्व कॉफी डे ग्लोबल के पास है, जो कॉफी डे एंटरप्राइजेज लिमिटेड (CDEL) की अनुषंगी है।

कॉफी चेन ने प्रति दिन की औसत बिक्री में कमी की सूचना दी है। कंपनी के मुताबिक अप्रैल से जून के बीच उसकी हर दिन की औसत बिक्री 15,445 की रही, जो एक साल पहले की समान तिमाही में 15,739 पर थी। हालांकि, आलोच्य तिमाही में कंपनी के वेंडिंग मशीनों की संख्या बढ़कर 59,115 इकाइयों पर पहुंच गई जो पिछले साल की समान तिमाही में 49,397 इकाइयों पर थी। 

कंपनी ने कहा, ''कम मार्जिन और अधिक वर्किंग कैपिटल की जरूरत के चलते निर्यात से जुड़े ऑपरेशन्स अस्थायी तौर पर रोक दिए गए हैं। तिमाही के दौरान लाभ, बड़े खर्चों में संभावित वृद्धि को देखते हुए करीब 280 आउटलेट्स बंद कर दिए गए।''

कॉफी कैफे डे ने कहा है कि इस फैसले से शेष कैफे को प्रॉफिटेबल बनाए रखने और कंपनी के लिए मूल्य संवर्धन में मदद मिलेगी। कंपनी के प्रमोटर वी जी सिद्धार्थ के निधन के बाद CDEL नॉन-कोर एसेट्स की बिक्री के जरिए अपने कर्ज चुका रही है। इस साल मार्च में CDEL ने 13 लेंडर्स को 1,644 करोड़ रुपए के भुगतान का एलान किया था। कंपनी ने अपने टेक्नोलॉजी बिजनेस पार्क की बिक्री के बाद इस बारे में जानकारी दी थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!