शनिवार-रविवार को भी खुले रहेंगे इनकम टैक्स ऑफिस, लॉन्ग वीकेंड हुआ कैंसिल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 20 Mar, 2024 05:17 PM

income tax offices will remain open on saturday sunday also

इनकम टैक्स के ऑफिस में शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है लेकिन इस महीने के आखिर में इनकम टैक्स दफ्तरों में कोई छुट्टी नहीं रहेगी। दरअसल, इनकम टैक्स विभाग के पास बहुत सारी लंबित शिकायतें और काम पड़े हैं जिनको करने के लिए देशभर के सभी आयकर

नई दिल्लीः इनकम टैक्स के ऑफिस में शनिवार और रविवार को छुट्टी होती है लेकिन इस महीने के आखिर में इनकम टैक्स दफ्तरों में कोई छुट्टी नहीं रहेगी। दरअसल, इनकम टैक्स विभाग के पास बहुत सारी लंबित शिकायतें और काम पड़े हैं जिनको करने के लिए देशभर के सभी आयकर कार्यालय 29, 30 और 31 मार्च, 2024 को खुले रहेंगे। यह निर्देश आयकर अधिनियम, 1961 की धारा 119 के तहत प्रदत केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए प्रशासनिक सुविधा के लिए जारी किया गया है।

नहीं होगा लॉन्ग वीकेंड का असर

मार्च के आखिरी हफ्ते में लंबा वीकेंड है। सरकारी दफ्तर और बैंक बंद रहेंगे लेकिन आपको बता दें कि इनकम टैक्स ऑफिस और आयकर सेवा केंद्र छुट्टी के बावजूद खुले रहेंगे। ऐसा इसलिए ताकि लोग बिना किसी देरी के आराम से अपना आयकर रिटर्न भर सकें। इस बार 29 मार्च 2024 को गुड फ्राइडे (Good Friday) है। 30 मार्च को शनिवार और 31 मार्च को रविवार है। वहीं दूसरी तरफ 31 मार्च 2024 को चालू वित्त वर्ष 2023-24 का आखिरी दिन है, इस वजह से आयकर विभाग ने लॉन्ग वीकेंड को कैंसिल (Long weekend cancelled) करने का फैसला लिया है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!