जेट को बचाने स्पाइसजेट के पास गई सरकार, 40 विमानों के संचालन पर विचार

Edited By jyoti choudhary,Updated: 23 Mar, 2019 09:10 AM

save the jet go to spicejet consider the operation of 40 planes

सरकार जेट एयरवेज के संकट से नौकरियां जाने का खतरा टालने की भरपूर कोशिश कर रही है। ब्लूमबर्ग ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सरकार ने इसके लिए स्पाइसजेट को कहा है कि वह जेट के कुछ एयरक्राफ्ट के संचालन करने पर विचार करे।

नई दिल्लीः सरकार जेट एयरवेज के संकट से नौकरियां जाने का खतरा टालने की भरपूर कोशिश कर रही है। ब्लूमबर्ग ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि सरकार ने इसके लिए स्पाइसजेट को कहा है कि वह जेट के कुछ एयरक्राफ्ट के संचालन करने पर विचार करे। इस संबंध में सरकार अन्य एयरलाइंस कंपनियों के साथ भी बातचीत कर रही है। 

फिलहाल, स्पाइसजेट से कहा गया है कि वह जेट की सर्विस से हटे 40 विमानों का संचालन करे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी माहौल में ऐसी कोई आफत से बचना चाहते हैं जिसमें 23 हजार लोगों को नौकरी देने वाली कंपनी ठप पड़ जाए। 

सरकार के सामने यह मुश्किल इसी सप्ताह खड़ी हुई जब जेट को कर्ज देने वाले कई बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के नेतृत्व में एतिहाद को जेट की फंडिंग करने को राजी करने में असफल रहे। एतिहाद के पास अभी जेट के 24 प्रतिशत शेयर है। 

इससे पहले, एक सरकारी अधिकारी ने बुधवार को कहा कि वे मैनेजमेंट मे बदलाव कर जेट को बचाना चाहते हैं लेकिन इसके भविष्य का फैसला इसे कर्ज देने वाले बैंक ही कर सकते हैं। स्पाइसजेट के प्रमोटर अजय सिंह हैं। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!